West Bengal

एक अक्टूबर से शुरू होगी हेरिटेज क्रूज राइड, स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर

विज्ञापन

Kolkata :  सिटी आफ ज्वाय के नाम से मशहूर कोलकाता में कोरोना काल में हेरिटेज क्रूज राइड शुरू होने जा रही है. एक अक्टूबर से पश्चिम बंगाल परिवहन निगम इसका शुभारंभ करेगा. इस क्रूज राइड के तहत स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर करायी जायेगी. साथ ही उनके गौरवशाली इतिहास के बारे में जानने का भी मौका मिलेगा.

इसे भी पढ़ेंः दुनिया में सबसे लंबे समय तक सेवा देनेवाले युद्धपोत आइएनएस विराट को ‘भावपूर्ण विदाई’

महज 39 रुपये खर्च करने होंगे

सबसे अच्छी बात यह है कि इस क्रूज राइड के लिए महज 39 रुपये खर्च करने होंगे. कोलकाता के मिलेनियम पार्क जेटी से क्रूज राइड शुरू होगी और वहीं लौटकर इसका समापन होगा. क्रूज राइड के तहत स्टीमर से मां शारदा की स्मृति में बने मायेर घाट, भूतनाथ घाट, निमतला घाट, अरमेनियम घाट, चांदपाल घाट समेत विभिन्न घाटों का भ्रमण कराया जाएगा. गौरतलब है कि निमतला श्मशान घाट पर गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर और महान वैज्ञानिक आचार्य जगदीश चंद्र बसु की अंत्येष्टि हुई थी.

advt

इसे भी पढ़ेंः Yono ग्राहकों के लिए SBI का फेस्टिव ऑफर, होम और पर्सनल लोन पर नो प्रोसेसिंग फीस

क्रूज राइड कब-कब उपलब्ध होगी

क्रूज राइड सोमवार से शुक्रवार शाम चार और छह बजे और छुट्टी और कार्य दिवसों पर दोपहर 12 व दो बजे और शाम के चार और छह बजे उपलब्ध होगी. क्रूज राइड के तहत स्टीमर से कोलकाता के ऐतिहासिक घाटों की सैर कराई जाएगी. साथ ही उनके गौरवशाली इतिहास के बारे में जानने का भी मौका मिलेगा. सबसे अच्छी बात यह है कि इस क्रूज राइड के लिए महज 39 रुपये खर्च करने होंगे.

क्रूज राइड के दौरान बांग्ला संगीत बजाया जाएगा. पश्चिम बंगाल परिवहन निगम के एक अधिकारी ने बताया कि हुगली नदी बेहद व्यस्त नदी परिवहन रूट है. इस पर बहुत से यात्री व मालवाही जलयान यातायात करते हैं इसलिए सीमित तौर पर क्रूज राइड शुरू की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः राज्य के 136 बीएड कॉलेज नामांकन शुरू करने का कर रहे इंतजार, विभाग ने अब तक नहीं दी है अनुमति

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button