न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हरमू और आसपास के इलाकों में पानी की भारी किल्लत, बूंद बूंद को तरस रहे लोग

वार्ड 26 स्थित इलाके में पानी की हो रही है किल्लत,वार्ड 10 में पार्षद ने मिनी hydt का किया उद्घाटन

114

Ranchi :  दो दिन पहले न्यूज विंग ने वार्ड 34 के कई घरों पर बोरिंग सूखने की बात प्रमुखता से छापी थी. खबर में इस बात का जिक्र था कि निगम के विद्यानगर इलाके में कराये एक डीप बोरिंग से करीब 300 घऱों में बोरिंग सूख गया है. एक बार फिर वार्ड 26 स्थित हरमू और आसपास के इलाकों में सभी चापाकल सूखने के बाद अब निगम के लगाए मिनी hydt भी सूखने की कगार पर हैं. जिसके बाद यहां के स्थानीय लोगों को पानी की भारी क़िल्लत से जूझना पड़ रहा है. लोग बूंद-बूंद पानी को मोहताज हो रहे हैं. पानी का टैंकर देखते ही लोग दौड़ पड़ते हैं. पानी के लिए घंटों लंबी-लंबी लाइनें लगती हैं.

इसे भी पढ़ें – जिस महतो वोट बैंक पर था जगरनाथ को भरोसा, उसी ने किया किनारा, कांग्रेसियों का प्यार तो मिला पर वोट…

पानी के लिए मचा त्राहिमाम

वार्ड 26 के पार्षद अरुण झा ने कहा है कि हरमू और आसपास के क्षेत्र में सभी चापाकल सूखने की स्थिति में है. वही निगम द्वारा लगाये गये नये मिनी hydt भी फेल होने लगे हैं. इस स्थिति में हरमू और आसपास के रहने वाले लोगों में पानी के लिए त्राहिमाम हैं. वहीं पानी भरने के लिए लगाये गये हाइड्रेंट, जिससे टैंकर में पानी भरा जाता है, वह भी खराब होने लगे हैं. स्थानीय लोगों के पास पानी की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से काफी परेशानी हो रही है.

hotlips top

पार्षद ने किया नये मिनी hydt का उद्घाटन

वार्ड 10 में पानी की किल्लत को देखते हुए स्थानीय पार्षद अर्जुन यादव ने  एक पहल की है. उन्होंने अपने वार्ड अंतर्गत कोकर एचबी रोड के पास एक मिनी hydt  का उद्घाटन किया. इससे आम जनता एवं राहगीरों को उन्होंने पानी पीने की सुविधा दी है.

इसे भी पढ़ें – कचरा माल बाहर हटायेंगे, कांग्रेस पार्टी को नेता चाहिए, मुंशी नहीं :  फुरकान अंसारी

 

30 may to 1 june

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like