JharkhandRanchi

झारखंड में विदेश मंत्रालय के कार्यालय का सरकार जल्द करेगी शिलान्यास, विदेशों में काम करनेवालों को होगी सहूलियत

Ranchi: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बताया कि झारखंड में जल्द ही विदेश मंत्रालय के कार्यालय का शिलान्यास कराया जायेगा. झारखंड में विदेश मंत्रालय का कार्यालय खुलने से यहां से दूसरे देश में जाकर काम करनेवाले लोगों को काफी मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि उन्होंने तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से झारखंड में विदेश मंत्रालय का कार्यालय खोलने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा कि वह तुरंत तैयार हो गयीं. राज्य सरकार ने एचइसी में इसके लिए जमीन चिह्नित की. इस कार्यालय के शिलान्यास के लिए उनसे आने का आग्रह किया था. उन्होंने इसके लिए मंजूरी देते हुए कहा था कि 2014 में सरकार बनने के बाद से झारखंड नहीं आयी हूं, जरूर शिलान्यास करने आऊंगी. इसी बीच उनकी तबीयत खराब होने से मामला लंबित हो गया. अब राज्य सरकार जल्द इसका शिलान्यास करा कर उनके सपने को पूरा करेगी.

इसे भी पढ़ें – बजट जितने कर्ज में डूबी झारखंड की अर्थव्यवस्था, क्या 218 करोड़ का बोझ उठाने को है तैयार!

उन्होंने हमेशा मुझे छोटे भाई जैसा प्यार दिया: रघुवर दास

सुषमा दीदी मेरे लिए बड़ी बहन थी. उन्होंने हमेशा मुझे छोटे भाई जैसा प्यार दिया. वे हर किसी से आत्मीयता के साथ मिलती थीं. जिस क्षेत्र में भी कार्य किया, अपनी अलग छाप छोड़ते हुए दूसरों के लिए आदर्श प्रस्तुत किया. आज वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके विचार और आदर्श हमारे बीच सदैव रहेंगे. सेवा भाव ही उनका आदर्श था. जरूरतमंदों की सेवा कर हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि प्रदान कर सकेंगे. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं. वे पूर्व विदेश मंत्री स्व. सुषमा स्वराज के लिए आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बोल रहे थे.

advt

इसे भी पढ़ें – आर्टिकल 370 हटाने का साइड इफेक्ट : पाकिस्तान ने समझौता एक्स्प्रेस वाघा बॉर्डर पर रोकी, भारतीय फिल्मों पर बैन

सुषमा दीदी ने राजनीति से ऊपर देश हित को रखा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुषमा दीदी ने राजनीति से ऊपर देश हित को रखा. यही कारण है कि उनके कार्यों की प्रशंसा देश-विदेश में होती रही. आज झारखंड का हर कार्यकर्ता और यहां की सवा तीन करोड़ जनता उन्हें श्रद्धांजलि प्रदान कर रही है. उनके दिखाये मार्ग पर चल कर और लोगों की सेवा कर हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि प्रदान करें. कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सासंद महेश पोद्दार, विधायक नवीन जायसवाल, डॉ जीतू चरण राम,  देवीदास आप्टे,  दीपक प्रकाश समेत अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

adv

इसे भी पढ़ें – करगिल में तनावपूर्ण हालात, धारा 144 लागू, कई लोग गिरफ्तार किये गये

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: