न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इंटर रिलीजन मैरेज मामले में लड़की ने लड़के और काजी के खिलाफ दर्ज करायी FIR

जबरन धर्म परिवर्तन कराने और डरा-धमकाकर कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराने का लगाया आरोप

450

Ranchi : रांची में इंटर रिलीजन मैरेज के मामले में लड़की ने सोमवार को अपनी मां, पिता और कुछ सहयोगियों के साथ सुखदेवनगर थाना पहुंचकर वहां एक एफआईआर दर्ज करायी. उसने यह एफआईआर आरोपी युवक मोहसिन अंसारी और उन दोनों का निकाह करानेवाले काजी कारी जान मोहम्मद के खिलाफ दर्ज करायी है. उसने मोहसिन अंसारी पर रेप करने, जबरन धर्मांतरण कराने और जबरन निकाह करने का आरोप लगाया है, जबकि काजी कारी जान मोहम्मद पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. उसने यह भी आरोप लगाया है कि मोहसिन और उसके परिवारवालों ने डरा-धमकाकर उससे अपने पक्ष में कोर्ट में 164 के तहत बयान दिलवाया था.

इसे भी पढ़ें- इंटर रिलीजन मैरेज: लड़की ने कोर्ट में दिया लड़के का साथ, अब मीडिया में बदल दिया बयान

लड़की बोली- मोहसिन ने अपना नाम राजेश बताया था

hosp1

लड़की ने सुखदेवनगर थाना को दिये अपने आवेदन में लिखा है, “मेरे साथ धोखाधड़ी के साथ विवाह किया गया है एवं जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन करने को मुझे मजबूर किया गया. बीआईटी मेसरा का रहनेवाला मोहसिन अंसारी हमेशा मुझे परेशान करता रहता था. उसने अपना नाम राजेश बताया था. एक दिन मेरे साथ घूमने-फिरने के दौरान मुझे मारवाड़ी कॉलेज से नीचे एक घर में ले गया, जहां मेरे साथ दुष्कर्म किया.”

इसे भी पढ़ें- महिला सुरक्षा के दावे फेल, राजधानी में असुरक्षित है बेटियां !

फोटो और वीडियो बनाकर करता रहा बलात्कार

लड़की ने आवेदन में आरोप लगाया है कि मोहसिन फोटो और वीडियो बनाकर उसको लगातार डरा-धमकाकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा. मोहसिन उसको हमेशा आश्वासन देता रहा कि वह हिंदू लड़का है और उसके बालिग होने पर उससे शादी कर लेगा.

शादी करने के नाम पर जबर्दस्ती ले गया

लड़की ने अपने आवेदन में कहा है, “23 अगस्त की शाम 4 बजे मोहसिन मेरे पास आया और मुझे घर के पास पहाड़ी मंदिर में शादी करने के नाम पर जबर्दस्ती ले गया. उस रात उसने मुझे बीआईटी मेसरा में अपनी नानी के घर रखा और मेरे साथ बलात्कार किया. वहां मुझे पता चला कि वह मुस्लिम है और मुझे उसने धोखा दिया है. इसका सही नाम राजेश नहीं, इसका सही नाम मोहसिन है.”

इसे भी पढ़ें- सीएम ने ली डीजीपी की क्लास, बिगड़ती विधि-व्यवस्था पर जतायी नाराजगी

मेरी इच्छा के विरुद्ध कराया धर्म परिवर्तन

लड़की ने कहा, “मेरे विरोध करने पर मेरी इच्छा के विरुद्ध डोरंडा के मनी टोला में काजी कारी जान मोहम्मद के यहां ले गया. वहां काजी ने मुझे इस्लाम धर्म स्वीकार करने के लिए समझाया और कहा तुम अपने धर्म से तौबा कर लो, तभी मोहसिन तुमको रखेगा. अब तुम इस्लाम कबूल करके पाक हो जाओ, तभी तुम इसके साथ रह सकती हो. और इस तरह मेरा धर्म परिवर्तन करा दिया.”

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: