JharkhandJharkhand PoliticsLead NewsRanchi

सरकार गिराने का खेलः रघुवर की हेमंत को चुनौती, CBI जांच करा ले सरकार

Ranchi: पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. झामुमो विधायक रामदास सोरेन द्वारा सरकार गिराये जाने के आरोप और धुर्वा थाना में दर्ज प्राथमिकी पर उन्होंने चुटकी ली.

बुधवार को अपने आवासीय कार्यालय में कहा कि अगर सरकार को ऐसा लगता है कि कोई दल या व्यक्ति सरकार को गिराने के खेल में लगा है तो उसे सीबीआई जांच करानी चाहिये. अगर सरकार में हिम्मत है तो इसके लिये सीबीआई को लिखे. इससे पूर्व मोरहाबादी में सहायक पुलिसकर्मियों से भी उन्होंने भेंट की. कहा कि पुलिसकर्मियों की मांगें वाजिब हैं. अगर सात दिनों के अंदर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वे भी आंदोलन में शरीक होंगे.

advt

इसे भी पढ़ें – CM के हाथों सिमडेगा को इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम की सौगात, कहा- हुनर को तराशने पर सरकार का जोर

हर मोर्चे पर विफलता

रघुवर के मुताबिक, राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है. उसके पास दिखाने को कुछ भी नहीं. ऐसे में वह सरकार बनाने, गिराने के नाम पर तमाशा दिखा रही है. लोगों, युवाओं का ध्यान गंभीर सवालों से हटाने में वह लगी है.

इसे भी पढ़ें – घाटशिला : आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग पर एसडीओ से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल

बढ़े मानदेय और बने नियुक्ति का रास्ता

रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार में 2200 सहायक पुलिसकर्मियों की बहाली की गयी थी. इसके जरिये नक्सल प्रभावित इलाकों में रहने वाले युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के अलावा नक्सलवाद की कमर तोड़ना था. इन्हें 2 साल के लिए नियुक्त किया गया था. तीन साल का एक्सटेंशन दिये जाने का भी प्रावधान था. सिपाही नियुक्ति में प्राथमिकता देने की भी बात थी. राज्य सरकार संवेदनहीन रवैया अपनाये हुए है. सरकार को चाहिये कि वह अविलंब पुलिसकर्मियों का मानदेय बढ़ाए. सिपाही नियुक्ति में प्राथमिकता दे. राज्य में लगातार सिपाही रिटायर हो रहे हैं. रिटायरमेंट के बाद खाली हुए पदों पर प्राथमिकता के आधार पर उनकी नियुक्ति की जाये.

इसे भी पढ़ें – PATNA : राजभवन पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, हाइकोर्ट के न्यायाधीशों के साथ हाई-टी में होंगे शामिल

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: