न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक सप्ताह में रखी जा सकती है मंडल डैम की आधारशिला !

20

Palamu/ Latehar  : सबकुछ ठीक ठाक रहा तो करीब तीन दशक से बंद पड़ी और पलामू प्रमंडल सहित बिहार के लिए अतिमहत्वाकांक्षी उतरी कोयल परियोजना (मंडल डैम) के पुनः निर्माण कार्य की आधारशिला रखी जायेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी इस मामले को लेकर काफी सक्रियता दिखा रहे हैं. डैम की आधारशिला एक सप्ताह के भीतर केंद्रीय मंत्री गडकरी द्वारा रखे जाने की सूचना मिली है. शुक्रवार को पीएमओ ने मंडल डैम से जुड़े कार्यों की जानकारी ली. मंडल डैम के साथ-साथ मोहमदगंज बराज की भी जानकारी ली गई. बराज के अधूरे कार्य को मार्च तक पूरा कर लेने की बात कही गयी. मंडल डैम के निर्माण को लेकर चतरा सांसद सुनील सिंह के साथ-साथ पलामू, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया के सांसद सक्रिय हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के 86 लाख आदिवासियों में 43 लाख गरीबी रेखा के नीचे

गांवों के लोगों को मुआवजा देने की प्रकिया में तेजी

palamu_12

इधर, डैम के निर्माण कार्य को शुरू करने को लेकर आ रही सभी बाधाओं को दूर करने के साथ वन विभाग और अन्य डूब क्षेत्र के गांवों के लोगों को मुआवजा देने की प्रकिया में काम तेजी से शुरु किया गया है. वहीं दूसरी ओर डैम के निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री खुद दिलचस्पी दिखा रहे हैं. बीते सप्ताह नेतरहाट में आयोजित ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेसिंग में सीधी बात के दौरा प्रधानमंत्री ने मंडल डैम का जिक्र किया था. डैम के निर्माण कार्य को पूरा कर सैकड़ों किसानों के खेत में पानी देने की योजना को सरकार की महत्वपूर्ण योजना बताया था. सांसद सुनील सिंह ने बताया कि मंडल डैम के निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री और केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी काफी सक्रिय हैं. जल्द इस सिलसिले में अच्छी खबरी मिलेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: