JharkhandPalamu

पहली पत्नी के रहते की दूसरी से शादी, महिला थाना में मामला दर्ज

Palamu: पहली पत्नी के रहते दूसरी महिला से शादी रचाने का मामला सामने आया है. साथ ही दहेज के लिए शादी के कुछ दिन बाद से अपनी पहली पत्नी को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया गया है. मामले में एफआइआर के लिए महिला थाना में आवेदन दिया गया है. महिला थाना प्रभारी फिरदौस नाज ने पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. पुलिस छानबीन में जुटी है.

मामले में पीड़िता संगीता देवी, पति सुभाष कुमार यादव, ग्राम रजदीरिया, थाना नावा बाजार ने कहा है कि उसकी शादी हिन्दू रीति रिवाज से 17 अप्रैल 2017 को हुई थी. शादी के समय उसके पिता ने अपनी हैसियत से बढ़कर तीन लाख रुपये नगद, एक गलैमर मोटरसाइकिल एवं लगभग दो लाख रुपये के बर्तन एवं सामान दिये थे.

इसे भी पढ़ें:6 साल के विवान शौर्या ने मनवाया प्रतिभा का लोहा, 129 पेंटिंग्स बनाकर India Book of Records में दर्ज कराया अपना नाम

Catalyst IAS
ram janam hospital

शादी के बाद तब ससुराल गई तो उसके पति, सास लालो देवी, ससुर भोला यादव एवं मामा-फुफा ससुर महेश यादव, कौआखोह थाना हरिहरगंज के द्वारा यह कहा जाने लगा कि चार पहिया एवं दो लाख रुपये और दहेज में लाओगी तो रखेंगे नहीं तो छोड़ देंगे.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

काफी आग्रह के बाद एवं प्रताडना सहकर किसी तरह वहां रही एवं गर्भवती हुई, लेकिन उचित खाना नहीं मिलने के कारण उसका दो बच्चा कुपोषण का शिकार होकर मर गया. उसके बाद पति कहने लगे कि यह पैसा भी नहीं ला रही है और बच्चा जन रही है. बच्चा होने के बाद उसकी शादी भी नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में वज्रपात का कहरः पिछले एक सप्ताह में 10 लोगों की गई जान

तब पति उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना छोड दिये और गत 1 जून 2022 को सतबहिनी मंदिर में उतिमा देवी, पिता उदेश यादव, ग्राम रामगढ़, टोला अर्जुनडीह, थाना छतरपुर से दूसरी शादी कर ली और घर ले आए.

दो दिन तक मुझे कमरे में बंद करके रखा और मारपीट करते रहे. अंत में गत 4 जून 2022 को मारते पीटते हुए घर से यह कहकर निकाल दिया कि यहां उसके लिए अब कोई जगह नहीं है. उतिमा देवी ने उसका सारा गहना, कपड़ा और स्त्री धन अपने पास रख लिया.

इसे भी पढ़ें:बिहार : जहरीली शराब पीने से हुई थी 16 लोगों की मौत, तीन पुलिस कर्मियों पर करवाई, 10 साल तक नहीं बन पाएंगे थानाध्यक्ष

Related Articles

Back to top button