JharkhandLead NewsRanchi

राज्य समन्वय समिति की पहली बैठक कल, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के अलावा वर्तमान राजनीतिक हालात पर भी होगी चर्चा

Ranchi : राज्य समन्वय समिति की पहली बैठक 17 जून को समिति के अध्यक्ष शिबू सोरेन अध्यक्षता में बुलाई गई है. बैठक श्री सोरेन के आवास पर दिन के 11.30 बजे शुरू होगी. समन्वय समिति की पहली बैठक में तीनों दलों के चुनावी घोषणा पत्र पर आधारित न्यूनतम साझा कार्यक्रम, राज्य में खाली बोर्ड-निगम के पदों को भरने और 20 सूत्री के गठन आदि विषयों पर चर्चा होगी. इसके साथ ही सरकार में सभी दलों की बेहतर साझेदारी हो. इस विषय पर भी विमर्श किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- चतरा : जमीनी रंजिश में पाहन की गोली मारकर हत्या, हिरासत में तीन संदिग्ध

समन्वय समिति और सरकार का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की मांग उठ रही थी

ram janam hospital
Catalyst IAS

कांग्रेस की ओर से लगातार समन्वय समिति और सरकार का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की मांग की जा रही थी. इसके बाद राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और झामुमो के बीच रिश्तों में थोड़ी तल्खी आई. जून महीने की शुरुआत में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ मुख्यमंत्री की दो दौर की बातचीत हुई और उनकी मौजूदगी में समन्वय समिति का गठन किया गया.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

सरकार गठन के ढाई वर्ष बाद हुई है समन्वय समिति का गठन

ज्ञात हो कि, सरकार गठन के लगभग ढाई वर्ष बाद हाल ही में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) में उम्मीदवार उतारने को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस (Congress) में हुए विवाद के बाद झारखंड में राज्य समन्वय समिति का गठन किया गया था. 9 सदस्यीय समन्वय समिति में अध्यक्ष शिबू सोरेन, आलमगीर आलम (कांग्रेस), राजेश ठाकुर (कांग्रेस), बंधु तिर्की (कांग्रेस), सत्यानन्द भोक्ता (राजद), विनोद कुमार पाण्डेय (झामुमो), फागु बेसरा (झामुमो), सरफराज अहमद (झामुमो) एवं योगेंद्र प्रसाद (झामुमो) शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया की बंद पड़ी 26 कंपनियां फिर से होगी चालू, लोगों को मिलेगा रोजगार

Related Articles

Back to top button