Lead NewsNationalNEWSSports

भारत व जिम्बाबे के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज, जानें-कब से शुरू होगा मुकाबला

New Delhi: भारत व जिम्बाबे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज होने वाला है. हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर मैच शुरु होगा. सीरीज के तीनों मैच ही इसी ग्राउंड पर खेले जाएंगे. एशिया कप को तवज्जो देते हुए रोहित, विराट, बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जिम्बाबे नहीं भेजा है. केएल राहुल की कप्तानी में टीम को मुकाबले के लिए भेजा है.

 

भारतीय टीम के मुकाबले बेशक जिम्बाबे को कमजोर आंका जा रहा है, लेकिन जिस तरह जिम्बाबे ने बंग्लादेश में मेजबान टीम को पछाड़ा है उससे लगता है कि टीम उलटफेर करने में सक्षम है. हालांकि, रिकार्ड पूरी तरह से भारतीय टीम के पक्ष में है. भारतीय टीम करीब छह साल बाद मुकाबले के लिए जिम्बाबे पहुंची है. टीम के अधिकांश खिलाड़ी पहली बार जिम्बाबे में खेलेंगे, जाहिर है पिच व पर्यावरण के साथ सामंजस्य बिठाने में उन्हें वक्त लगेगा.

 

साल 2016 में भारत और जिम्बाब्वे के बीच आखिरी वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसमें भारत ने 3-0 से जीत दर्ज की थी. दोनों के बीच अभी तक 9 बार वनडे सीरीज खेली जा चुकी है. जिसमें 8 बार भारत ने सीरीज पर कब्जा जमाया है, जबकि एक बार जिम्बाब्वे की टीम जीतने में कामयाब रही, हालांकि यह एक ही मैच की सीरीज थी.

Sanjeevani

भारतीय एकादश

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, , संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव/शाहबाज अहमद, अवेश खान, मोहम्मद सिराज/दीपक चाहर

 

जिम्बाबे एकादश

रेजिस चकबवा (कप्तान), तदिवानाशे मारुमनी, ताकुदज्वानाशे कैतानो, इनोसेंट काया, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रजा, टोनी मुन्योंगा, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा

Related Articles

Back to top button