Corona_UpdatesLead NewsNational

मुंबई में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत, वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुकीं बुजुर्ग ने गंवाई जान

डेल्टा प्लस वैरिएंट के 20 नये केस मिले

Mumbai : मुंबई में डेल्टान प्लaस वैरिएंट की वजह से पहली मौत हुई है. शहर के घाटकोपर इलाके की 63 वर्षीय महिला ने 21 जुलाई को कोरोना संक्रमित होने के बाद 27 जुलाई को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. गुरुवार को उनकी नई रिपोर्ट आई, जिसमें स्पष्ट हुआ है कि उनकी मौत डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई है. खास बात ये है कि महिला ने वैक्सीन की दोनों डोज ली थीं.

डेल्टा प्ल स वैरिएंट से महाराष्ट्र में अब तक दो मौत हो चुकी हैं. पहली मौत 13 जून को रत्नाागिरी में 80 वर्षीय महिला की हुई थी. राज्य सरकार ने बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) को जानकारी दी थी कि मुंबई में 7 लोग डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद BMC ने इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों से बातचीत करनी शुरू की. ये महिला भी उन सात लोगों में ही शामिल थी.

इसे भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट ने कहा, परोपकार या बख्शीश के लिये नहीं हैं सरकारी आवास, खाली करने का निर्देश

Catalyst IAS
ram janam hospital

संपर्क में आने वाले 2 अन्य मरीज भी डेल्टा प्लस से संक्रमित

The Royal’s
Sanjeevani

मुंबई स्वा स्य्े विभाग के प्रमुख डॉ. मंगला गोमारे ने बताया कि महिला के संपर्क में आए 6 अन्यई लोगों की भी जांच कराई गई. इनमें से 2 और लोगों में डेल्टाय प्ल स वैरिएंट का पता चला है. अभी कुछ और लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है.

इसे भी पढ़ें :गिरिडीह प्रेरणा शाखा ने किया सावन सह तीज महोत्सव का आयोजन, महिलाओं ने जमकर की मस्ती

शुरू में घर पर चला इलाज

डॉक्टमर गोमारे ने बताया कि महिला इंटरसिटिशियल लंग और ऑब्स.ट्रक्टिव एयरवे से पीड़ित थी. शुरुआत में उन्हें घर पर ही ऑक्सीशजन सपोर्ट पर रखा गया, बाद में 24 जुलाई को अस्पटताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिन के इलाज के बाद उनकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें :झारखंड के 41 पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, 19 सितंबर को होगा एडमिशन टेस्ट

राज्य में 65 मरीज डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित

बुधवार को महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 20 नए केस मिले हैं. अब यहां इस वैरिएंट के मरीजों की संख्या 65 हो गई है. जलगांव जिले में सबसे अधिक 13 मरीज हैं.

इसे भी पढ़ें : 25000 नये मकान और प्लॉट से होल्डिंग टैक्स लेने की तैयारी में रांची नगर निगम, सर्वे का आदेश

Related Articles

Back to top button