Lead NewsNational

किसानों ने केंद्र सरकार का प्रस्ताव ठुकराया, आंदोलन जारी रखने का किया एलान

दोनों पक्षों के बीच 11वें दौर की बैठक भी बेनतीजा रही

New Delhi : किसानों और केंद्र सरकार के बीच जारी गतिरोध दूर नहीं हुआ है. किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकराते हुए आंदोलन जारी रखने का एलान किया है. आज दोनों पक्षों के बीच 11वें दौर की बैठक भी बेनतीजा रही. वहीं अगले बैठक की तारीख भी सरकार की तरफ से नहीं दी गई है. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन आज 58वें दिन में प्रवेश कर चुका है.

मंत्री ने साढ़े तीन घंटे इंतजार करा कर किया अपमान : एसएस पंधेर

किसान मजदूर संघर्ष समिति के एसएस पंधेर ने कहा कि मंत्री ने हमें साढ़े तीन घंटे इंतजार करवाया..यह किसानों का अपमान है..जब वह आए, तो उन्होंने हमसे सरकार के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कहा.

इसे भी पढ़ें :बच्चों की तस्करी को रोकने के लिए बेहतर काम कर रहा है झारखंड : प्रियांक कानूनगो

एमएसपी पर भी समिति बनाने का दिया है प्रस्तावः किसान नेता

एक किसान नेता ने बताया कि, सरकार ने आज ये प्रस्ताव भी दिया कि हम एक कमेटी कृषि कानून पर बना देते हैं और एक कमेटी एमएसपी पर बना देते हैं..दोनों समितियां अपनी रिपोर्ट देंगी और हम डेढ़ की बजाय दो साल के लिए कानूनों पर रोक लगा देते हैं..लेकिन सरकार ने पहले बनाई गयी किसी समिति की सिफारिशों को लागू नहीं किया गया तो हम कैसे मान लें इन समितियों की सिफारिश सरकार मानेगी.

सरकार ने जो प्रस्ताव दिया था हमने स्वीकार नहीं कियाः किसान नेता

एक किसान नेता ने बताया कि, सरकार ने जो प्रस्ताव दिया था वो हमने स्वीकार नहीं किया.कृषि कानूनों को वापस लेने की बात सरकार ने स्वीकार नहीं की..अगली बैठक के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है. भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी(पंजाब) के नेता सुरजीत सिंह फुल ने कहा कि 11वें दौर की बैठक खत्म हो गई है और सरकार द्वारा अगली बैठक के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है।

इसे भी पढ़ें :वेडिंग एनिवर्सरी पर ऋषि कपूर को याद कर नीतू हुईं इमोशनल, देखें शेयर किया गया वीडियो

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: