BiharLead NewsNationalNEWS

बदलने वाली हैं पटना की सूरत, सड़कों पर दिखेगा ये बदलाव

Patna: राजधानी पटना अब जल्द ही स्मार्ट बनने वाली है. पटना की सड़कों पर आपको सीसीटीवी और वाई-फाई दिखेंगे. साथ ही स्मार्ट क्षेत्र की सड़कों पर आपको ऑटो और बस के दस पड़ाव मिलेंगे. तो वहीं यातायात को बेहतर बनाने के लिए 10 स्थानों पर IPT (Intermediate Public Transport) स्टैंड बनाए जाएंगे.

इसे भी पढ़ेंःसुखदेव की कांग्रेस में Entry : मेरो मन अनत कहां सुख पावै

जैसा की आप सभी जानते हैं कि पटना की सड़कों पर रिक्शा, ऑटो आदि की हुई बढ़ोतरी के कारण जाम की समस्या काफी ज्यादा बढ़ गई है. दूसरी ओर वाहन चालकों द्वारा सड़क पर जहां-तहां वाहन रोककर यात्रियों को बैठाया जाता है एवं उतारा जाता है. इससे भी यातायात व्यवस्था बाधित होती है एवं दुर्घटना की स्थिति भी बनी रहती है. ऐसे में इन सभी बातों को सोचते हुए पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा पूर्व निर्धारित एबीडी में कुल 10 स्थलों पर आईपीटी स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंःकोरोना की तीसरी लहर से बचाव, राज्यों को 3T+V फॉर्मूला अपनाने का निर्देश

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

आपको बता दें कि पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से बनाए जाने वाले आधुनिक बस स्टॉप का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है. अगस्त माह तक दस जगहों पर आईपीटी स्टैंड तैयार कर लिए जाएंगे. पटना स्मार्ट सिटी मिशन अंतर्गत बन रहे आईपीटी स्टैंड पर स्टेनलेस स्टील के डस्टबिन, सार्वजनिक बस के आवागमन से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विशेष डिस्प्ले बोर्ड, विज्ञापन के लिए एलईडी स्क्रीन आदि होंगे.

Related Articles

Back to top button