JharkhandRanchi

संथाल में हार के साथ झामुमो के अंत की शुरुआत होगी:  समीर उरांव

Ranchi :  भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव ने आज प्रदेश मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि NDA झारखंड में सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीतने जा रही है. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासन और अच्छे प्रतिशत से मतदान करने के लिए झारखंड की जनता धन्यवाद के पात्र है. संथाल परगना में झामुमो की हार के साथ झामुमो के अंत की शुरुआत हो जायेगी. इस बार जनता ने विकास और राष्ट्रीय स्वाभिमान के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपना मत दिया है.

Advt

इसे भी पढ़ेंः अनोखी पहल है “बेटी बताओ” योजना, लड़कियों की समस्याओं पर फीडबैक लेकर निदान का हो रहा प्रयास

उपेक्षित संथाल परगना को रघुवर दास ने विकास की मुख्यधारा से जोड़ा

समीर उरांव ने कहा दशकों से उपेक्षित संथाल परगना को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विकास की मुख्यधारा से जोड़ दिया है .जनता ने इन्हीं सभी मुद्दों से संथाल परगना में भाजपा को भरपूर समर्थन दिया. कहा कि इस बार विपक्ष की नकारात्मक राजनीति लोगों को रास नहीं आयी. जनता का भरपूर समर्थन भाजपा को मिला. उन्होंने कहा जल ,जंगल और जमीन के असली रखवाले भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ता है. जल ,जंगल और जमीन के नाम पर जनता को ठगने का कार्य किया है.

धर्मगुरुओं ने एक विशेष राजनीतिक दल के पक्ष में मतदान करने की अपील की : प्रतुल शाहदेव

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा, कोल्हान, दक्षिणी छोटानागपुर की तरह ही संथाल परगना में भी एक दल ने धार्मिक ध्रुवीकरण का पूरा प्रयास किया. कल देर रात तक एक धर्म विशेष के धर्मगुरुओं ने पार्टी के एजेंटों की तरह गांवों का भ्रमण करके एक विशेष राजनीतिक दल के पक्ष में मतदान करने की अपील की. आदिम जनजाति बहुल इलाके में ऐसा प्रयास ज्यादा दिखा. लेकिन संथाल की सजग जनता ऐसे झांसे में नहीं आयी और विपक्ष का संथाल से सूपड़ा साफ हो जाएगा.  प्रेस वार्ता में पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रेम मित्तल भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः ममता बनर्जी नरसंहार करा सकती हैं, केंद्रीय बलों को वहीं रोका जाये :  निर्मला सीतारमण

Advt

Related Articles

Back to top button