NationalOFFBEAT

रास्ते में आ गया बिजली का तार तो हाथी ने दिखाई बुद्धिमानी, ट्रिक अपना कर किया पार, देखें VIDEO

भारतीय वन सेवा के अधिकारी साकेत ने किया अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया

New Delhi : इंसान ही नहीं बल्कि दुनिया का हर जानवर समझदार होता है. इंसानों के बाद जानवरों में सबसे ज्यादा समझदार हाथी को माना जाता है. हाथी बेजोड़ ताकत के साथ विशाल शरीर के साथ पृथ्वी से बसे बड़े जानवरों में भी सुमार है.

हाथी (Elephant) का गुस्सा इतना खतरनाक होता है कि जब वह गुस्सा (Anger) होता है तो फिर किसी की नहीं सुनता. लेकिन बुद्धिमानी के मामले में वह किसी को भी मात दे सकता है. हाथी की बुद्धिमानी का एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

advt

इसे भी पढ़ें :LIC ने नियमों में किया बड़ा बदलाव, अब शनिवार को नहीं होगा कोई काम, जानिये और क्या बदला

बिल्कुल इंसानों वाली तरकीब अपनाई

इसमें एक हाथी को बिजली के तार पार करते देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी बिजली के पारों के नीचे से निकल रहा है. लेकिन तार नीचे लटके हुए हैं और हाथी की ऊंचाई ज्यादा है.

अगर हाथी खड़े-खड़े तारों के नीचे से निकलता है तो उसे बिजली का करंट लग सकता है. ऐसे में हाथी ने बिल्कुल इंसानों वाली तरकीब अपनाई.

बिजली के तार पार करने के लिए हाथी पहले जमीन पर बैठ जाता है और उसके बाद किसी बिल्ली की तरह खिसक-खिसक कर तार पार करने लगता है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू कोरोना पॉजिटिव

कई लोगों ने देखा है वीडियो

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा को टैग करते हुए भारतीय वन सेवा के ही एक अधिकारी साकेत ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को उन्होंने 17 दिसंबर को शेयर किया था.

जिसे अब तक 13 हजार 900 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को अब तक 1200 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 174 बार रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

इसे भी पढ़ें :SAI में 220 Coach के लिये है जॉब का मौका, एक लाख से अधिक का मिलेगा Payment

हाथी, सबसे बुद्धिमान जंगली जानवर

इस वीडियो को शेयर करते हुए साकेत ने लिखा, “हाथी, सबसे बुद्धिमान जंगली जानवरों में से एक है. वह बिजली की एक बाड़ को पार करने के लिए बहुत बढ़िया तरीके का इस्तेमाल कर रहा है…कभी-कभी बिल्लियां भी इसी तरह रेंगते हुए चलती हैं.”

वहीं आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया में लिखा, अपनी बुद्धिमत्ता और परिस्थितियों को अपनाकर ही वह पशु साम्राज्य में सर्वश्रेष्ठ है.

इसे भी पढ़ें :यज्ञ स्थल से गहने उड़ाने वाली 6 महिलाओं को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: