1st LeadJharkhandPalamu

  जिस डॉक्टर की लापरवाही से हुई महिला की मौत, उसी को पोस्टमार्टम टीम में किया गया शामिल

संजीत यादव

Palamu : मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल विवादों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहता है. अब ऐसा ही कुछ मामला एक बार फिर सामने आया है. कुछ दिन पहले महिला की मौत का आरोप जिस डॉक्टर लगा था, उसी डॉक्टर को पोस्टमार्टम टीम में शामिल कर लिया गया. जानकारी के अनुसार महिला की मौत डॉक्टर कादिर परवेज के वार्ड में हुई थी.

इसके बाद मृत महिला अंजली देवी के पति विनोद वरई ने शहर थाना में 4 डॉक्टर सहित कुल 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. काफी हंगामा होने के बाद पोस्टमार्टम टीम का गठन किया गया, उस पोस्टमार्टम टीम में डॉक्टर कादिर परवेज को भी रखा गया था. जब इस संबंध में पूछताछ की गयी, तो आनन-फानन में डॉक्टर कादिर परवेज को हटा दिया गया, लेकिन तब तक पोस्टमार्टम  पूरा हो चुका था. इसके बाद आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल प्रबंधक ने डॉक्टर सीमा कुमारी के नाम से चिट्ठी निकाल दी. जानकारी के अनुसार मामले में डॉ सीमा कुमारी ने कहा कि ना तो कोई उन्होंने पोस्टमार्टम किया है और ना ही वो साइन करेंगी.

मेदनीनगर शहर थाना में डॉक्टर कादिर परवेज़, डॉ प्रीति कुमारी, डॉ आकाश कुमार, डॉ विजेता, शीला कुमारी, सत्यवादा, कौशलपरवीन,  जे राम सहित 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

अंजली देवी के मौत के बाद परिजनों द्वारा काफी हंगामा किया गया था. हंगामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए 6 डॉक्टरों की टीम गठित की गयी थी. इसमें डॉक्टर जॉन एफ केनेडी, डॉक्टर विजय कुमार सिंह, डॉक्टर कादिर प्रवेज, डॉक्टर अब्दुल अहमद, डॉ गौरव विशाल व डॉक्टर संजय कुमार को शामिल किया गया था.

जब डॉक्टर कादिर परवेज को लेकर विवाद बढ़ा तो डॉक्टर सीमा कुमारी को पोस्टमार्टम टीम में शामिल होने के लिए पत्र दिया गया. जानकारी के अनुसार सीमा कुमारी ने पोस्टमार्टम पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि ना मैंने पोस्टमार्टम किया है, ना ही मैंने साइन करूंगी.

मालूम हो कि लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र के रहने वाली अंजली देवी मेदनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया था .बच्ची का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से हुई थी, लेकिन कुछ देर बाद अंजली देवी की हालत बिगड़ गयी. इसके बाद उन्हें रांची रेफर कर दिया गया, यहां रास्त में ही उसकी मौत हो गयी.

मामले में आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव सतीश कुमार ने आरोपी डॉक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि डॉ कादिर परवेज रेडमा में एक बड़ा हॉस्पिटल मईया बाबु के नाम से चलाता है. उन्होंने की संपत्ति जांच की भी मांग की है. कहा कि अगर आरोपी डॉक्टर को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो आजसू पार्टी आंदोलन के लिए बाध्य होगी.

 

इसे भी पढ़ें  : 4 दिनों बाद टाना भगतों ने समाहरणालय भवन किया खाली, उपायुक्त से वार्ता के बाद धरना समाप्त

 

 

 

Related Articles

Back to top button