National

दिल्ली पुलिस और वकीलों का झगड़ा सुलझा! पुलिसकर्मियों को हाइकोर्ट से राहत, वकीलों की हड़ताल खत्म

New Delhi: दिल्ली में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच चल रहा गतिरोध शुक्रवार को सुलझ गया. तीस हजारी कोर्ट में वकीलों से झड़प के मामले में आरोपी दो पुलिस अधिकारियों को दिल्ली हाइकोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत दी है.

कोर्ट ने कहा है कि न्यायिक जांच पूरी होने कर दोनों के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाये. उन्हें अब गिरफ्तार नहीं किया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें – #Jamshedpur: जमशेदपुर में एसीबी ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर की छापेमारी, 2.44 करोड़ रुपये बरामद, जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी मिले

4 नवंबर से हड़ताल पर थे वकील

इस बीच दिल्ली की सभी छह जिला अदालतों में बीते 4 नवंबर से चली आ रही वकीलों की हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गयी. बीते 2 नवंबर को पार्किंग को लेकर पुलिस से झड़प के बाद 4 नवंबर से वकील हड़ताल पर थे.

कोर्ट के इस फैसले और वकीलों के काम पर लौटने के ऐलान के साथ ही माना जा रहा है कि यह विवाद अब खत्म हो गया है.

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा वकीलों को मामला सुलझाने का निर्देश दिये जाने के बाद ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट्स बार एसोसिएशन की समन्वय समिति ने पदाधिकारियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया.

संगठन के अध्यक्ष महावीर शर्मा ने कहा, “हम उच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हैं इसलिये काम से गैरहाजिरी को स्थगित किया जाता है और शनिवार से काम बहाल होगा. वकील संरक्षण अधिनियम के लिये हमारी लड़ाई जारी रहेगी.”

adv

तीस हजारी अदालत में दो नवंबर को पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कम से कम 20 सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे जबकि कुछ वकीलों को भी चोट आयी थी. इसके बाद झड़प के विरोध में छह जिला अदालतों में चार नवंबर से वकील हड़ताल पर थे.

इसे भी पढ़ें – 40 साल में पहली बार ग्रामीण मांग घटी, औसत खर्च 1501 से घट कर 1446 रुपये हुआ

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: