न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कॉलेजों ने गेस्ट फैक्लटी का विवरण विवि को नहीं दिया, मानदेय रुका

24

Ranchi : रांची विवि (आरयू) के गेस्ट फैक्लटी का मानदेय अब तक नहीं मिल सका है. सरकार से तीन महीने पूर्व राशि आवंटन के बाद भी इन शिक्षकों को मानदेय नहीं मिल सका है.  वहीं आरयू प्रशासन ने शिक्षकों की राशि पीएल अकाउंट के माध्यम से निर्गत कर दी है. 12 महीने की प्रक्रिया के बाद अब तक गेस्ट फैक्लटी को मानदेय नहीं मिल सका है. आरयू प्रशासन ने इस मामले पर कॉलेजों को नोटिस जारी किया है. कहा कि वे शिक्षकों की संख्या विवि को उपलब्ध करायें, ताकि उन्हें मानेदय प्रदान किया जा सके.

कॉलेजों ने नहीं दी शिक्षकों को सूची : कुलसचिव

आरयू के कुलसचिव प्रो अमर कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार से राशि विवि को निर्गत कर दिया गया है. आरयू के कई कॉलेजों द्वारा शिक्षकों की सही सूची नहीं उपलब्ध नहीं करायी गयी है. इस वजह से गेस्ट फैकल्टी को मानदेय मिलने में देरी हो रही है. कॉलेजों को शिक्षकों की सूची उपलब्ध करने को कहा गया है.

आंदोलन को गोलबंद हो रहे गेस्ट फैकल्टी

आरयू के गेस्ट फैकल्टी दीपक भगत ने कहा कि इस माह अगर शिक्षकों को मानेदय कॉलेज एवं विश्वविद्यालय द्वारा नहीं प्रदान किया गया तो शिक्षक उग्र आंदोलन करेंगे. 12 महीने छात्रों को पढ़ाने के बाद शिक्षकों को मानदेय न मिलना गंभीर है. शिक्षक रिंकू शाही ने कहा आरयू के आधिकारी कॉलेज के शिक्षकों को मानदेय डॉटा के कारण नहीं दे रहे हैं. लेकिन आरयू के पीजी विभाग के शिक्षकों का मानदेय अबतक क्यों नहीं निर्गत किया जा रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: