न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

धनबाद के उपायुक्त ने जनता से सीधे सुनीं उनकी शिकायतें, दूर करने का दिया निर्देश

एक घंटे में उपायुक्त ने की 40 लोगों से बात

236

Dhanbad: धनबाद के उपायुक्त ए डोड्डे ने आम लोगों की समस्याओं से रू-ब-रू होने के लिए सीधा बात कार्यक्रम की शुरुआत की. शनिवार को लोगों ने फोन से उपायुक्त से सीधी बात कर समस्याएं रखीं.

mi banner add

डीगवाडीह से एक शिकायतकर्ता ने अवैध ईंट भट्ठा के संचालन की शिकायत की. इस पर उपायुक्त ने संबंधित थाना से कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

देखें वीडियो-

इसे भी पढ़ें – इविक्शन ऑर्डर निकालने के तीन माह के बाद भी सीसीएल की जमीन से नहीं हटाया जा सका अवैध कब्जा

कई तरह की शिकायतें

बाघमारा प्रखंड से डीप बोरिंग व प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत मिली. विभिन्न जगहों से लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया. समस्या सुन उपायुक्त ने त्वरित कार्रवाई एवम् जांच का निर्देश दिया.

कार्यक्रम के निर्धारित समय से पूर्व और समय के पश्चात भी लोग उपायुक्त से बात करने के लिए मोबाइल नंबर 9470554487 पर फोन करते रहे.

इसे भी पढ़ें – लातेहारः बिना आंगनबाड़ी निर्माण के ही निकाल लिये 3 लाख 57 हजार रुपये

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

अपनी बात कार्यक्रम में उपायुक्त ने लगभग 40 लोगों से बात की और उनकी समस्याएं सुनीं. उन्होंने कई समस्याओं के निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को त्वरित दिशा-निर्देश जारी किया.

उपायुक्त से सीधी बात करने के लिए जनता में काफी उत्सुकता थी. लोगों ने उपायुक्त को पेयजल, अतिक्रमण, राशन कार्ड, रजिस्टर टू में ऑनलाइन नाम चढ़ाने, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, शौचालय इस्तेमाल नहीं करने देने, भूमि अधिग्रहण का मुआवजा नहीं मिलने, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सही उपचार नहीं मिलने, पेंशन, आवासीय प्रमाण पत्र सहित विभिन्न तरह की समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया.

इसे भी पढ़ें- केरल पहुंचा मॉनसून, मौसम विभाग ने इस साल 96 फीसदी बारिश की संभावना जताई

हर हफ्ते होगा आयोजन

कार्यक्रम के समापन के बाद उपायुक्त ने कहा कि अब प्रत्येक सप्ताह अपनी बात कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इसमें अलग-अलग विभाग के पदाधिकारी सीधे जनता से संवाद करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि आज जितने भी लोगों ने अपनी समस्याएं बतायी हैं, उन्हें संबंधित अधिकारियों के पास निष्पादन के लिए भेजा दिया गया है.

उपयुक्त ने कहा कि अब प्रत्येक शनिवार को एक-एक विभाग के पदाधिकारी जनता से सीधा संवाद करेंगे. अधिकारी जब जनता की समस्याओं से स्वयं रू-ब-रू होंगे तो उसका निराकरण भी त्वरित कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें – वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने गये कर्मियों पर ग्रामीणों ने किया हमला, आधा दर्जन घायल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: