JharkhandLead NewsRanchi

तीन कृषि कानून वापस लेने का फैसला किसानों की जीत, आंदोलन में कांग्रेस पार्टी की भूमिका रही अहम : अंबा प्रसाद

Ranchi : बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वापस लिए गए तीन कृषि कानून को किसानों की जीत बताई है. इसके साथ ही अंबा प्रसाद ने इस मुहिम में कांग्रेस पार्टी का योगदान सबसे अहम बताया.

अंबा प्रसाद ने कहा कि केंद्र की अहंकारी नरेंद्र मोदी की सरकार ने अंततः हमारे अन्नदाता किसानों के सामने घुटने टेक दिए हैं. यह जीत किसानों की जीत है, यह जीत उन 700 से ज्यादा किसानों की जीत है जिन्होंने इन कानूनों को वापस करवाने के लिए अपने प्राण निछावर कर दिए. उन किसानों की शहादत को आने वाली पीढ़ियां याद रखेगी.

इसे भी पढ़ें :निलंबित अंचलाधिकारी की पत्नी के नाम पर पटना में एक प्लॉट, कीमत 1 करोड़ से अधिक

Sanjeevani

उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून को वापस करवाने में देश के किसानों के साथ हमेशा खड़े रहे राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी एवं कांग्रेस पार्टी के सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं का अहम योगदान है.

अंबा प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान, गरीब तथा मजदूर की पार्टी है और जब-जब उनको दबाने तथा उनके हक अधिकार को कुचलने का प्रयास किया गया है कांग्रेस पार्टी उनकी ढाल बनकर सबसे आगे खड़ी हुई है. उसी का यह परिणाम है कि केंद्र सरकार को तीन काला कानूनों को वापस लेना पड़ा.

इसे भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान AB de Villiers ने क्रिकेट को कहा अलविदा

इन तीनों कृषि कानूनों को वापस करने के लिए राज्य स्तर पर भी कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार जन जागरण कार्यक्रम तथा रैलियां की गई थी.

दिनांक 20 फरवरी 2021 को हजारीबाग के गांधी मैदान में भी विशाल महासभा की गई थी जिसमें राज्य भर के किसानों ने ट्रैक्टर रैली के माध्यम से इन तीनों कानूनों को केंद्र सरकार से वापस करवाने की हुंकार भरी थी.

इसे भी पढ़ें :आपकी समस्याओं को दूर करने आपके द्वार पर आ रही है सरकार : मुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button