न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जंगली हाथियों के उत्पात में एक की मौत, भयभीत हैं ग्रामीण

ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ रहा हाथियों का उत्पात            

335

Giridih : गिरिडीह के ग्रामीण इलाकों में हाथियों का उत्पात लगातार बढ़ रहा है. बगोदर प्रखंड अंतर्गत देवराडीह पंचायत अंतर्गत धवैया गांव में जंगली हाथियों ने रविवार को भारी उत्पात मचाया और एक ग्रामीण को कुचल कर मार डाला.

इसे भी पढ़ें- पत्र फर्जी है तो लिखावट के नमूने और हस्ताक्षर की जांच हो, सबकुछ साफ हो जाएगा- बाबूलाल

घरों को तोड़फोड़ कर अनाज चट कर गए

हाथियों के झुंड ने धवैया गांव निवासी विनोद शर्मा, अशोक शर्मा और गौरी देवी के घरों में रखे सामानों को भारी नुकसान पहुंचाया और घर में रखे चावल, धान, गेहूं को चट कर गये. हाथियों ने तीनों घरों की दीवार और दरवाजे को भी तोड़ दिये. इसी दौरान कार्तिक महतो नामक ग्रामीण को जंगली हाथियों ने कुचलकर मार डाला.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी सांसदों ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से कहा : झारखंड में नहीं मिलती 10 घंटे भी बिजली, केंद्रीय मंत्री ने कहा- CM से करूंगा बात

समय पर नहीं पहुंचे वन विभाग के कर्मी

ग्रामीणों द्वारा जंगली हाथियों के हमले की सूचना देने के 5 घंटे बाद वन विभाग के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे. स्थानीय ग्रामीणों के आक्रोश है, मांग पर वन विभाग ने मौके पर मृतक के परिजनों को तत्काल 50 हजार की सहायता राशि दी और मुआवजे के तहत सभी लाभ देने का आश्वासन दिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: