न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ईवीएम के खाली बक्से लेकर जा रहे ट्रक को भीड़ ने रोका, नारेबाजी, जतायी ईवीएम बदलने की आशंका

676

Deoghar: देवघर में जेवीएम और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रक में लदे ईवीएम के खाली बक्से को पकड़ा. देवघर-दुमका रोड के बैजनाथपुर के पास एक ट्रक को रोक कर नारेबाजी करने लगे. नारेबाजी करते कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि चुनाव परिणाम में बीजेपी बड़ा हेर-फेर करनेवाली है.

देखें वीडियो-

इसे भी पढ़ें – आसमान छू रही सीमेंट की कीमतः भवन निर्माण के प्रोजेक्ट्स पर आठ फीसदी तक की हो सकती है वृद्धि

प्रशासन ने स्पष्ट किया मामला

इस हंगामे के बाद प्रशासन ने स्पष्ट किया कि ये खाली बक्से हैं, जिनमें गिनती का काम पूरा हो जाने के बाद ईवीएम को वापस रखा जाना है. प्रसासन के इस जवाब से कार्यकर्ता संतुष्ट हुए. मौके पर पहुंचे झारखंड के पूर्व स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता ने कहा कि यह सही है कि बक्से खाली हैं, बक्सों में ईवीएम नहीं है. यह सारठ के ईवीएम के बक्से हैं, जिन्हें दुमका ले जाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – पंडरा स्ट्रांग रूम का SSP और DC ने लिया जायजा, मतगणना को लेकर दिए जरूरी दिशा-निर्देश

Whmart 3/3 – 2/4

राजनीतिक दलों की दी जानी चाहिए थी सूचना

शशांक शेखर भोक्ता ने कहा कि ईवीएम के खाली बक्सों को भी राजनीतिक दलों को सूचना देकर और उन्हें विश्वास में लेकर भेजा जाना चाहिए. वहीं पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने भी बक्सा खाली होने की पुष्टि करते हुए जांच की मांग की है कि खाली बक्से कहां से आ रहे हैं और ईवीएम कहां खाली किया गया है. वहीं प्रशासन ने भीड़ के समक्ष ही पकड़े गये सभी बक्सों की जांच की, जिसमें ईवीएम नहीं मिले. फिलहाल प्रशासन द्वारा पूरे मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें – स्पंज आयरन फैक्टरी की बढ़ेगी मुश्किल, 24 मई से ओड़िशा के ट्रक और ट्रेलर को झारखंड में आने से रोकेगा एसोसिएशन

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like