न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

कचरा माल बाहर हटायेंगे, कांग्रेस पार्टी को नेता चाहिए, मुंशी नहीं :  फुरकान अंसारी

न्यूज विंग से एक्सक्लूसिव बातचीत में प्रदेश नेतृत्व क्षमता पर फिर उठाया सवाल

873

Ranchi : लोकसभा चुनाव के आये नतीजों से कांग्रेस पार्टी को हुए नुकसान से जहां पार्टी नेताओं में भारी हताशा आ गयी है, वहीं कुछ नेता एक बार फिर पार्टी में बड़े फेरबदल की मांग पर उतर आये हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता फुरकान अंसारी ने न्यूज विंग से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा है कि पार्टी के हार का आत्ममंथन करने की जरूरत है. जिस तरह से पार्टी को चुनाव में भारी नुकसान उठाना पड़ा है, उसके लिए जरूरी है कि पार्टी में सभी नेता कार्यकर्ता के रूप में काम करें, न कि मुंशी के रूप में.

mi banner add

उन्होंने झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के नेतृत्व क्षमता पर अप्रत्यक्ष रूप से सवाल उठाया. उन्होंने अजय कुमार का नाम लिये बिना कहा है कि जिन हाथों में पार्टी को वोट दिलाने की क्षमता नहीं है, वह मुंशी नहीं तो और क्या है. कहा कि पार्टी के अंदर जो कचरा माल है, उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें – जिस महतो वोट बैंक पर था जगरनाथ को भरोसा, उसी ने किया किनारा, कांग्रेसियों का प्यार तो मिला पर वोट…

अजय कुमार पर जेवीएम के लिए काम करने का लगाया था आरोप

गोड्डा संसदीय सीट पर अपनी दावेदारी नहीं मिलने से नाराज फुरकान और उनके विधायक पुत्र इरफान अंसारी पहले भी अजय कुमार पर सवाल खड़ा करते रहे हैं. अल्पसंख्यक वोटरों के नाम पर  दोनों पिता-पुत्र गोड्डा संसदीय सीट पार्टी को दिये जाने की मांग करते रहे थे. जब उनकी मांग नहीं मानी गयी, तो दोनों ने यहां तक कह दिया कि प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस में रहते हुए जेवीएम के लिए काम कर रहे हैं.

मालूम हो कि महागठबंधन के तहत गोड्डा सीट जेवीएम के पाले में चली गयी थी. हालांकि चुनाव में जेवीएम उम्मीदवार प्रदीप यादव को बीजेपी उम्मीदवार निशिकांत दुबे ने करारी शिकस्त दी. रांची से पार्टी उम्मीदवार व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय से भी अजय कुमार के मतभेद भी सामने आये हैं. हालांकि इन दोनों ने कभी भी सार्वजनिक रूप से इस मतभेद को स्वीकारा नहीं है.

इसे भी पढ़ें – धनबाद के कोचिंग सेंटर कितने सुरक्षित- अभिभावकों को सताने लगी है बच्चों की चिंता

मजबूती से करेंगे पीएम मोदी का सामना

चुनावी नतीजों पर फुरकान अंसारी ने कहा कि वे और उनके कार्यकर्ता एक नयी पारी की शुरूआत करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सामना मजबूती से करेंगे. पार्टी के अंदर या बाहर रहकर नयी पारी के सवाल पर कहा कि वे पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता है. ऐसे में पार्टी से बाहर जाने का कोई सवाल ही नहीं होता. जहां तक मुंशी के रूप में काम कर रहे कचरा माल को पार्टी से निकाले जाने की बात है, तो इसके लिए पार्टी नेता जल्द ही बैठकर हार का मंथन करेंगे.

खूंटी को लेकर सीएम पर साधा निशाना

खूंटी संसदीय सीट में कांग्रेस नेता प्रदीप बलमुचु को टिकट नहीं देने और कालीचरण मुंडा की कम अंतर से हुई हार पर कहा कि खूंटी क्रिश्चियन-आदिवासी बहुल आबादी वाला क्षेत्र है. वहां पहले से प्रदीप बलमुचु लोगों से संपर्क बनाये हुए थे. ऐसे में जरूरी था कि क्रिश्चियन-आदिवासी से जुड़े नेता को टिकट मिलता, तो पार्टी यहां से भी चुनाव जीतती. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कालीचरण मुंडा ने भी बीजेपी उम्मीदवार को करारी टक्कर दी. लेकिन सीएम रघुवर दास ने क्या गेम खेला कि उन्होंने काफी कम मार्जिन से चुनाव हारना पड़ा.

इसे भी पढ़ें – पलामू : केन्द्रीय मंत्रीमंडल में बीडी राम और राज्य में राधाकृष्ण किशोर बनेंगे मंत्री !

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: