Corona_UpdatesLead NewsNational

कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश में 16 सरकारी डॉक्टरों का सामूहिक त्यागपत्र, प्रशासनिक रवैये से थे परेशान

advt

Lucknow : कोविड महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 16 सरकारी डॉक्टरों ने सामूहिक त्यागपत्र दे दिया है. त्यागपत्र देने वाले डॉक्टर विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के प्रभारी हैं. इन चिकित्सकों का आरोप है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसर उनसे रोबदार लहजे में बात करते हैं. यह तानाशाही के जैसा है.

इसे भी पढ़ें :रीजीजू ने दिवंगत हॉकी दिग्गजों के परिवारों को पांच पांच लाख रूपये देने का ऐलान किया

advt

इस तानाशाही वाले रवैये और उच्च क्लास के अफसरों के असहयोग के कारण उन्नाव के 16 डॉक्टरों ने सामूहिक त्यागपत्र दिया है. खबर है कि संबंधित अंचल के सीएमओ डॉ. आशुतोष के न मिलने पर उन्होंने डिप्टी सीएमओ डॉ. तन्मय कक्कड़ को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है.

त्यागपत्र देने वाले चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना के बीच वे पूरी निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं. फिर भी आला अफसरों ने दंडात्मक आदेश जारी करते हुए तानाशाही रवैया अपनाया है. मामला यहीं तक नहीं है, आला अफसरों की ओर से असहयोग की भूमिका निभायी गयी है.

advt

इसे भी पढ़ें :कमाई का नया फंडा, अब रेंट पर प्रतिदिन 1000 रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर

सूत्रों के मुताबिक पीएचसी गंजमुरादाबाद के प्रभारी डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि जिस तरह से बर्ताव किया जा रहा है, उससे हम परेशान हैं. RT-PCR टेस्ट हो या फिर कोविड वैक्सीनेशन या कोई प्रोग्राम, तत्काल टारगेट दिया जाता है. इनपर अमल करने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी उनसे अभद्र व्यवहार किया जाता है.

आपको बता दें कि एक सीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज ने शिकायत की है कि दो चिकित्सा अधिकारी प्रभारी को स्पष्टीकरण का मौका दिए बिना पद से हटा दिया गया. उन्हें कोविड कमांड रूम में रखा गया. इस तरह की कार्यवाही एकतरफा है. जिससे वे परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS: अगर आप हैं क्लैट कैंडिडेट तो आईआईएम रोहतक दे रहा बिजनेस मैनेजमेंट के साथ लीगल स्टडी का मौका 

सामूहिक रूप से त्यागपत्र देने वालों में डॉ. मनोज, डॉ. विजय कुमार, डॉ. बृजेश कुमार, डॉ. अरुण कुमार, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. शरद वैश्य, डॉ. पंकज पांडे और अन्य हैं.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: