न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

45 मिनट की बारिश से शहर का हाल हुआ बेहाल

रांची और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई

239
  • नालियों का कचरा रोड पर हुआ जमा, कई जगहों पर पेड़ गिरने की सूचना
  • 10 मिलीमीटर से अधिक हुई बारिश, 3.30 बजे के बाद से बिजली भी गुल

Ranchi: शुक्रवार को दोपहर में हुई 45 मिनट की बारिश से राजधानी रांची का हाल-बेहाल हो गया. दोपहर में 3.30 बजे से शुरू हुई बारिश से न सिर्फ मुहल्लों की सड़कों, बल्कि राजधानी की सभी मुख्य सड़कों पर नालियों की गंदगी जमा हो गयी. तेज आंधी के साथ हुई बारिश के बाद कई जगहों पर जलजमाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी. कहीं-कहीं ओले भी गिरे. आधा दर्जन से अधिक जगहों पर पेड़ की टहनियां भी गिरीं, जिससे कुछ देर तक यातायात भी प्रभावित हुआ. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रांची और आसपास के इलाकों में 10 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई. राजधानी से सटे इलाकों में ओले भी पड़े हैं. बारिश के शुरू होने के बाद पूरी राजधानी में ब्लैकआउट हो गया है. दफ्तरों, कार्यालयों और प्रतिष्ठानों में जेनसेट से कामकाज निबटाये गये. वहीं घरों में इमरजेंसी लाइट से काम चलाया गया.

इसे भी पढ़ें – पलामू: पत्नी के अवैध संबंधों से नाराज पति ने रची थी उसकी हत्या की साजिश, तीन गिरफ्तार

डोरंडा के पास गिरी बड़ी डाल

डोरंडा के प्रधान डाकघर के समीप एक पेड़ की बड़ी डाल सड़क पर गिर गयी. इससे कुछ देर तक यातायात प्रभावित रहा. टहनी के गिरने से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. एचइसी के प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय में भारी बारिश से पेड़ की डाल एक बोलेरो पर गिरी. इससे गाड़ी के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है.

इसे भी पढ़ें – चुनाव नजदीक आते ही वामदलों को महसूस होने लगी गठबंधन की जरूरत

कई जगहों पर हुआ जल-जमाव

भारी बारिश से मेकॉन मुख्यालय के मोड़ पर बारिश का पानी जमा होने से वाहनों को गुजरने में काफी परेशानी हुई. बारिश का पानी जमा होने से सड़क के बांये हिस्से में भारी जल जमाव हो गया था. उधर एयरपोर्ट रोड, हिनू के कई मुहल्ले, नार्थ आफिस पाड़ा, कचहरी रोड, कांटाटोली इलाके के निचले हिस्से वाले मुहल्ले, सरकुलर रोड, मेन रोड के डेली मार्केट से लेकर सुजाता चौक, सुजाता चौक से गोस्सनर कॉलेज जानेवाली सड़क में बारिश का पानी और नाली का पानी जमा होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. नालियों का गंदा पानी सड़क पर आने से लोगों को बदबू और गंदगी से होकर गुजरना पड़ा. कमोबेश यही स्थिति अरगोड़ा-कडरू पुल के नीचे भी दिखी. यहां भी क्लोज्ड नाली का सारा गंदा पानी सड़कों पर आ गया, जिससे पुल पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

इसे भी पढ़ें – हजारीबाग : तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में पांच की मौत, दो गंभीर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: