न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गोला पॉलिटेक्निक प्रबंधन पर आरोप, एक साल में छात्रों से वसूले अवैध रूप से 45 लाख

676

Ramgarh :  गोला पालिटेक्निक ने अपने पहले सत्र में ही छात्रों से करीब 45 लाख रुपये अवैध तरीके से वसूल लिये हैं. गोला पॉलिटेक्निक की एक सत्र की फीस 29 हजार रुपये है,  जबकि कॉलेज ने अपने छात्रों से 59 हजार रुपये यानी तीस हजार रुपये अधिक वसूल लिये हैं. बता दें कि गोला पालिटेक्निक पीपीपी मोड में गुरनानक पॉलिटेक्निक फाउंडेशन द्वारा चलाया जाता है.  कॉलेज का पहला सत्र समाप़्त होने को है और दूसरे सत्र के लिए नामांकन जारी है. कॉलेज प्रशासन द्वारा की जा रही अवैध वसूली की जानकारी मिलते ही छात्रों ने कालेज प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला और कॉलेज गेट को बंद कर दिया.

नये सत्र में भी 30 हजार अधिक फीस वसूलने की तैयारी

गोला पॉलिटेक्निक में नामांकन का दौर जारी है जेसीईसीई द्वारा काउंसेलिंग कराई जा रही है. जहां फ्री सीट के लिए जेनरल और ओबीसी वर्ग के छात्रों से 2400 रुपये लेने हैं,  जबकि कॉलेज प्रबंधन उनसे भी दो हजार दो सौ रुपये अधिक वसूल रहा है. वहीं जेनरल के लिए 29 हजार के बजाय 59 हजार रुपये वसूले जा रहे हैं.  नये सत्र में नामांकन कराने वाले छात्रों से भी अवैध फीस ही ली जा रही है.

कम दी जा रही है स्कॉलरशिप

छात्रों को 59  हजार रुपये फीस के हिसाब से जो स्कॉलरशिप मिलनी चाहिए थी,  उससे गोला पालिटेक्निक के छात्र वंचित रह जा रहे हैं. जो फीस वे   कॉलेज प्रबंधन को दे रहे हैं उस हिसाब से उन्हें 27 से 29 हजार रुपये तक स्कॉलरशिप मिलनी चाहिए,  जबकि उन्हें महज नौ हजार रुपये ही मिल रहे हैं.

छात्रों ने कर दी तालाबंदी

कॉलेज में हो रही अवैध तरीके से फीस की वसूली की खबर जैसे ही छात्रों को मिली,  छात्रों ने मोर्चा खोल दिया. छात्रों ने कॉलेज के मेन गेट में तालाबंदी कर नारेबाजी शुरु कर दी, जिसके बाद एडमिनिस्ट्रेशन ने छात्रों के साथ मीटिंग कर उन्हें मनाने का प्रयास किया और दस दिन का समय मांगा. जानकारी के अनुसार दस दिन के अंदर उनकी शिकायतें दूर करने की बात कही गयी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: