Corona_UpdatesNationalTOP SLIDER

केंद्र सरकार ने कहा- कोविड-19 के नये मामलों, मौतों में कमी का शुरुआती रुझान दिखने लगा

New Delhi : केन्द्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि देश में कोविड-19 के नये मामलों और संक्रमण से होनेवाली मौतों में कमी आने का शुरुआती रुझान दिखने लगा है जो संकेत है कि महामारी की घातक दूसरी लहर धीरे-धीरे मंदी पड़ रही है.

सरकार के अनुसार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और छत्तीसगढ़ उन 18 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में शामिल हैं जहां कोविड-19 के रोजाना आ रहे नये मामलों में कमी आ रही है.

संवाददाता सम्मेलन में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पंजाब उन 16 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में से हैं जहां रोजाना आ रहे कोविड-19 के नये मामलों में वृद्धि हो रही है.

advt

इसे भी पढ़ेंःकोरोना से एक और रोजगार सेवक की मौत, संघ ने कहा- बगैर सामाजिक सुरक्षा की गारंटी के क्वारेंटाइन सेंटर से श्मशान तक ड्यूटी कर रहे हैं मनरेगाकर्मी

सरकार ने बताया कि 13 राज्य ऐसे हैं जहां कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों की संख्या एक-एक लाख से ज्यादा है और 26 राज्य ऐसे हैं जहां संक्रमण की दर 15 प्रतिशत से ज्यादा है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर में विकराल रूप ले लिया है, हालांकि रोजाना आने वाले नये मामलों और संक्रमण से होनेवाली मौतों में कमी आ रही है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में 14 दिनों के बाद संक्रमण के नये मामलों की संख्या घट कर 3.29 लाख रह गयी है. वहीं अभी तक कुल 2,29,92,517 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 3,29,942 नये मामले आये हैं, वहीं कोविड-19 से 3,876 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक कुल 2,49,992 लोगों की मौत संक्रमण से हुई है.

इसे भी पढ़ेंः32 साल पुराने केस में हुई है पप्पू यादव की गिरफ्तारी, पटना से मधेपुरा भेजने की तैयारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: