न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक्‍सप्रेस ट्रेनों का ठहराव को लेकर भाकपा 14 फरवरी को देगी धरना

86

Bermo : बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित भाकपा कार्यालय में रविवार को पार्टी एवं यूनियन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक रामेश्वर साव की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में बोकारो थर्मल स्थित रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन को छोड़कर दूसरे किसी भी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं किये जाने पर क्षोभ प्रकट किया गया. बैठक में ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर आंदोलन करने पर विचार विमर्श किया गया.

कई वर्षों से आंदोलन कर रही भाकपा

सचिव ब्रज किशोर सिंह ने कहा कि बोकारो थर्मल रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव सहित कई मांगों को लेकर विगत कई वर्षों से भाकपा आंदोलन करती रही है. मांगों को लेकर धनबाद मंडल रेल प्रबंधक से सकारात्मक वार्ता भी हुई, जिसके फलस्वरुप स्थानीय स्टेशन पर बहुत सारे काम हो भी रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता की मुख्य मांग स्थानीय स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की है. जिसको लेकर प्रबंधन गंभीर नहीं दिख रहा है. जबकि रेलवे को स्थानीय स्टेशन से प्रतिमाह लाखों रुपये का राजस्व प्राप्त होता है. कहा कि भाकपा को जनता की मांग को गंभीरता से लेना चाहिये. पार्टी के राज्य पार्षद मो शाहजहां ने कहा कि आज तक रेलवे से जो भी सुविधाएं बोकारो थर्मल रेलवे स्टेशन को मिली है, उसमें भाकपा के आंदोलन की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

मांग को लेकर आंदोलन की जरूरत

वर्तमान में भी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव को लेकर आंदोलन करने की जरुरत है. आंदोलन को लेकर व्यापक तैयारी करनी होगी और सभी लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराने होंगे और प्रचार-प्रसार के लिए दीवार लेखन भी करने होंगे. कहा कि रेलवे ने विगत आंदोलन के दौरान कई साथियों पर मुकदमा भी किया पर हम डरने वाले नही हैं. इस बैठक में नवीन कुमार पाठक, असीम तिवारी, आबिद परवेज ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये. बैठक में संतोष यादव, नरेश राम, मो इरशाद, मुनिलाल राम, मो जिलानी, रंजीत ठाकुर, माथुर लाल ठाकुर, प्रकाश समेत कई लोग उपस्थित थे.

14 को एक दिवसीय धरना का निर्णय

बैठक में सर्वसम्मति से निणर्य लिया गया कि बोकारो थर्मल रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर 14 फरवरी को भाकपा के द्वारा एक दिवसीय धरना दिया जाएगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: