न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भूख से मौत और किसानों की आत्महत्या की घटनाएं रघुवर सरकार में सबसे ज्यादा हुईं : डॉ. अजय

शिक्षा व्यवस्था पर कहा- सरकार शिक्षा के अधिकार से लोगों को कर रही है वंचित

136

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने राज्य की बिगड़ती शिक्षा व्यवस्था पर रघुवर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आयोजित वार्ता में कहा कि रघुवर सरकार ने पांच हजार से ज्यादा स्कूलों को बंद करके शिक्षा एवं शिक्षक, दोनों पर प्रहार किया है. आज एक ओर लोगों को शिक्षा का अधिकार है, वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार के निर्णय से लोगों का अधिकार छीना जा रहा है. इसके अलावा वर्तमान सरकार में किसानों की स्थिति किसी से छिपी नहीं है. इसी सरकार के कार्यकाल में सबसे ज्यादा भूख से मौत हुई एवं किसानों ने आत्महत्या की. आज भाजपा सरकार में सभी किसान अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. आगामी चुनाव को देखते हुए उन्होंने पार्टी के एनएसयूआई, कांग्रेस विचार विभाग, शिक्षा विभाग एवं खेत मजदूर किसान विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि अगले 15 दिनों के अंदर जिला स्तर पर पार्टी का विस्तार करने की प्रक्रिया को पूरा किया जाये. प्रदेश अध्यक्ष ने उक्त बातें पार्टी मुख्यालय में चारों विभागों के साथ की गयी बैठक में कहीं. इस दौरान पार्टी के अग्रणी मोर्चा संगठन के प्रभारी रवींद्र सिंह, पार्टी प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव सहित विभागों से जुड़े नेता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- मैनहर्ट मामला: विजिलेंस ने मांगी 5 बार अनुमति, हाईकोर्ट का भी था निर्देश, FIR पर चुप रहीं राजबाला

15 दिनों में करें संगठन का विस्तार

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अग्रणी मोर्चा संगठन, विभाग, प्रकोष्ठ कांग्रेस पार्टी की रीढ़ हैं. उक्त सभी विभागों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर संगठन का विस्तार 15 दिनों के अंदर किया जाये. उसके उपरांत प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर संगठन का निर्माण करें, ताकि हम आनेवाली चुनौतियों का सामना कर सकें. अग्रणी मोर्चा संगठन एवं विभागों के प्रभारी रवींद्र सिंह ने कहा कि मिशन 2019 के तहत सभी मोर्चा संगठन का विस्तार पंचायत स्तर तक करने का लक्ष्य रखा गया है. पहले सभी प्रकोष्ठों का जिला अध्यक्ष का चयन किया गया था. अब दूसरे चरण में जिला कमिटी का विस्तार किया जायेगा एवं प्रखंड अध्यक्षों का चयन किया जायेगा. पार्टी का लक्ष्य है कि सभी प्रकोष्ठों का विस्तार पंचायत स्तर तक हो सके.

इसे भी पढ़ें- सफाईकर्मियों के लिए CM की बड़ी घोषणा, मिलेगा 15 कार्यक्रमों का लाभ

शिक्षक और किसान हैं परेशान

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी एवं रघुवर सरकार के कार्यकाल में राज्य के किसान और शिक्षक पूरी तरह से परेशान हैं. वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सबसे ज्यादा भूख से मौत हुई एवं किसानों ने आत्महत्या की. स्थिति यह है कि राज्य के किसान अपने अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं. राज्य सरकार ने पांच हजार से ज्यादा स्कूल को बंद करके शिक्षा एवं शिक्षक दोनों पर प्रहार किया है. आज एक ओर लोगों को शिक्षा का अधिकार है, वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार के निर्णय से लोगों का अधिकार छीना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- आयुष्मान भारत से देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवार व राज्य के 57 लाख परिवार लाभांवित होंगेः जेपी नड्डा 

संगठन विस्तार पर सजग हैं प्रदेश अध्यक्ष

पार्टी प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने बताया कि अग्रणी मोर्चा संगठन, विभाग एवं प्रकोष्ठों की सशक्त भागीदारी पार्टी के अंदर हो सके, इस प्रयास से प्रदेश अध्यक्ष लगातार इन विभागों की बैठक ले रहे हैं. डॉ. अजय पार्टी के विस्तार को लेकर सजग हैं. यही कारण है कि हाल के दिनों में लगातार बैठक में ही वह संगठन के विस्तार की स्थिति की जानकारी लेते रहे हैं. इस दौरान उन्होंने बुधवार (19 सितंबर) को महिला कांग्रेस, ओबीसी विभाग, अल्पसंख्यक विभाग, आदिवासी कांग्रेस, प्रोजेक्ट शक्ति एवं सोशल मीडिया विभाग की बैठक प्रदेश पार्टी मुख्यालय में होने की बात कही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: