न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजधानी का पारा पहुंचा 39 डिग्री सेंटीग्रेड, मंगलवार को धूल भरी आंधी की आशंका

238

Ranchi: अप्रैल के दूसरे सप्ताह में ही राज्य के कई जिलों का तापमान तेजी से बढ़ गया है. हालत यह है कि कई जिलों में तापमान चालीस डिग्री से पार चला गया है. 15 अप्रैल को राजधानी और आस-पास के इलाकों में पारा तेजी बढ़ा. सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 24 डिग्री सेंटीग्रेड रहा. मौसम विभाग के अनुसार 16 अप्रैल को तापमान में दो डिग्री सेंटीग्रेड की गिरावट आयेगी. अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम 22 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की संभावना है. वहीं 17 अप्रैल को अधिकतम 35 डिग्री और न्यूनतम 22 डिग्री रहेगा.  18 अप्रैल को तापमान में वृद्धि होगी. इस दिन अधिकतम 36 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 23 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान रहने की संभावना जतायी गयी है. 19 अप्रैल को अधिकतम 36 डिग्री और न्यूनतम 22 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान रहने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें – जानिये क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम का चयन करनेवाले एमएसके प्रसाद और अन्य चयनकर्ता खुद कितना खेले

मंगलवार को धूल भरी आंधी चलने की आशंका

hosp3

मौसम विभाग ने 16 अप्रैल को झारखंड के कुछ जिलों में तेज हवा चलने की आशंका जतायी गयी है. हवा की गति 45 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. मौसम विभाग ने इन इलाकों में गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका जतायी है. 17 अप्रैल को दक्षिणी पूर्व और उत्तर पूर्व झारखंड के जिलों में तेज हवा के साथ गर्जन और वज्रपात की संभावना जतायी है.

इसे भी पढ़ें – सरदार पटेल आरएसएस को कांग्रेस में शामिल करना चाहते थे, नेहरू नहीं थे सहमत, देशद्रोही  संगठन करार दिया था

18 और 19 अप्रैल को छाये रहेंगे आंशिक बादल

मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 अप्रैल को आंशिक बादल छाये रहेंगे. साथ ही विभाग ने गर्जन के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जतायी है.

इसे भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल-झारखंड की सीमा से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: