न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिर्फ इमारत दिखाकर कर दिया गया धनबाद सदर अस्‍पताल का उद्घाटन

न कोई डॉक्टर, न ही कोई सुविधा, न मरीजों के लिए बेड, सांसद महोदय ने कर दिया शुभारंभ

84

Dhanbad : न कोई डॉक्टर, न कोई सुविधा, न मरीजों के लिए बेड उपलब्ध है और न ही उनकी सेवा के लिए कोई नर्स. सिर्फ इमारत के भरोसे धनबाद का सदर अस्पताल उद्घाटन के लिए तैयार है. शुक्रवार को दस करोड़ की लागत से बने सदर अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास से टुंडी में आयोजित कार्यक्रम में आनलाइन करानी थी, ले‍किन उनका कार्यक्रम रद्द हो गया. इसके बाद भी कार्यक्रम में सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने सदर अस्पताल का उद्घाटन किया. यह कहना सही होगा कि महज खानापूर्ति और वाह-वाही लूटने का कार्यकम था.

इसे भी पढ़ेंः212 करोड़ के विस्थापित आवास का काम बिल्डर गुड्डू सिंह को दिया गया

10 साल में निर्माण राशि दुगुनी, अस्पताल में नहीं है  कोई मूलभूत सुविधा

2008 में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री भानू प्रताप शाही के कार्यकाल में करीब 4 करोड़ 88 लाख रुपये की लागत से सदर अस्पताल निर्माण की योजना बनी थी. इसका शिलान्यास शाही ने किया था. तब कहा गया था कि आनेवाले छह महीने में अस्पताल आंशिक तौर पर चालू हो जाएगा. लेकिन समय के साथ अस्पताल निर्माण की अवधि भी बढ़ी और राशि भी. लेकिन व्यवस्था और सेवा हमेशा ही नदारद रही. 2016 में अस्पताल बनकर तैयार होने के बाद से कई बार उद्घाटन करने की योजना बनी और टाली भी दी गई. लेकिन किसी का भी ध्यान डॉक्टर उपलब्ध कराने पर नहीं रहा.

इसे भी पढ़ेंःन्यूज विंग ब्रेकिंग: फंस गई राज्य में सरकारी नौकरियां, परीक्षा लेने में एसएससी भी असमंजस में

जब डॉक्टर ही नहीं तो अस्पताल कैसा

धनबाद की सिविल सर्जन चंद्रम्बिका श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल एक भी डॉक्टर उपलब्ध नहीं है और न ही किसी प्रकार की सुविधा. धीरे-धीरे डॉक्टर और नर्सिंग की व्यस्था की जाएगी. तब ही अस्पताल सुचारू रूप से शुरू होगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: