JamshedpurJharkhand

कुवैत तेल फैक्टरी हादसे में मृत गोलमुरी के कमलजीत का शव भारत आयेगा, विधायक सरयू राय के पत्र के जवाब में भारतीय दूतावास ने दी जानकारी

Jamshedpur :  कुवैत की ऑयल फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद इलाज के दौरान मृत गोलमुरी के टुइलाडुंगरी निवासी कमलजीत सिंह का शव भारत लाया जायेगा. यह जानकारी कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के पत्र के जवाब में दी है. बता दें कि कमलजीत के शव को भारत लाने एवं उसके परिजनों को उचित मुआवाजा दिलाने की मांग को लेकर सरयू राय ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी को पत्र लिखा था. श्री राय के पत्र के जवाब में भारतीय दूतावास के अधिकारी ने जानकारी दी है कि कमलजीत के शव को भारत भेजने की तैयारियां की जा रही हैं.  भारतीय राजदूत ने कुवैत के उप प्रधानमंत्री एवं पेट्रोलियम मंत्री से मिलकर कमलजीत के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने का आग्रह किया है. भारतीय दूतावास ने कहा है कि इस संबंध में जो भी जानकारी होगी, वह परिजनों को दे दी जायेगी.

Advt

गौरतलब है कि इससे पूर्व श्री राय ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास को पत्र लिखकर कुवैत की ऑयल फैक्ट्री में हुए धमाके की पूरी जानकारी ली थी. उन्होंने इलाज के दौरान कमलजीत की स्थिति सहित कुवैत मंत्रालय एवं अधिकारियों द्वारा कमलजीत के लिए मुहैया करायी जा रही मदद की भी जानकारी हासिल की थी. श्री राय ने कमलजीत के उचित इलाज एवं परिजनों को समय-समय पर सभी जानकारी प्रदान करने की मांग भी की थी. इधर कमलजीत सिंह के निधन पर विधायक सरयू राय, भाजमो जमशेदपुर महानगर के जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव तथा जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु ने शोक प्रकट किया है.

इसे भी पढ़ें – शिखर धवन (गब्बर) को पिता ने थप्पड़ लगाकर बताई औकत, बाप हमेशा बाप ही रहता है, देखें वायरल हुआ VIDEO 

Advt

Related Articles

Back to top button