न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन  

अंतिम संस्कार से पहले  81 वर्षीय शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को निजामुद्दीन स्थित उनके आवास और कांग्रेस कार्यालय में रखा गया

39

NewDelhi  :  दिल्ली की पूर्व सीएम कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हो गया.   अंतिम संस्कार से पहले  81 वर्षीय शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को निजामुद्दीन स्थित उनके आवास और कांग्रेस कार्यालय में रखा गया. जहां उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कई दिग्गज हस्तियां पहुंचीं.  निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार के समय  झमाझम बारिश के बावजूद अच्छी-खासी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी.

उनका अंतिम संस्कार सीएनजी से चलने वाले शवदाह गृह में हुआ.  जान लें कि दिल्ली परिवहन में सीएनजी को लाने का श्रेय उन्हीं की सरकार को जाता है.  उस समय उनकी योजना का खासा विरोध हुआ था, लेकिन बाद में यह दिल्ली में अपरिहार्य बन गयी.

राष्ट्रपति  कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी,  सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि

Related Posts

देश को दानव भूमि बना रहे मोदी,  तारीफ करने वाले कांग्रेसियों को  बाहर निकालें :  केके तिवारी

 केके तिवारी ने यह बयान  कांग्रेस नेता जयराम रमेश, शशि थरूर और अभिषेक सिंघवी द्वारा मोदी को  खलनायक की तरह पेश करने को गलत करार दिये जाने को लेकर दिया है.

SMILE

शीला दीक्षित को  श्रद्धांजलि देने वालों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल थे. इस क्रम में पूर्व विदेश मंत्री और दिल्ली की सीएम  रह चुकीं भाजपा नेता सुषमा स्वराज भी  शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं. सुषमा दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री थीं. शीला इस पद पर पहुंचने वाली दूसरी महिला थीं.

इसे भी पढ़ें :  मोहन भागवत से मिले जर्मन राजदूत , विवाद होने पर कहा,  पसंद करें या ना करें, आरएसएस  जन आंदोलन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: