न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सोसाइटी के निदेशक मंडल ने लिया फैसला, अशोक नगर में अब चल सकेंगे व्यावसायिक प्रतिष्ठान

सर्विसेज हाउसिंग को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के सदस्य अब किसी भी भवन का 50 फीसदी हिस्सा गैर आवासीय उपयोग के लिए दे सकेंगे

31

Ranchi: राजधानी के अशोक नगर में अब व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी चल सकेंगे. सर्विसेज हाउसिंग को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड अशोकनगर के निदेशक मंडल ने संशोधन प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है. निदेशक मंडल की तरफ से आहूत वार्षिक आम बैठक में यह फैसला लिया गया. इसकी कार्यवाही भी प्रकाशित कर दी गयी है. बैठक में यह तय किया गया कि सोसाइटी के नियमों में पहले सचिव के आदेश पर ही किसी भी सदस्य को अपने घर या मकान को तीन वर्ष तक किराये पर देने का प्रावधान था. इसमें बदलाव करते हुए अब यह तय किया गया है कि आवासीय परिसर का 50 फीसदी हिस्सा जरूरत पड़ने पर व्यावसायिक उपयोग के लिए दिया जा सकेगा. जो गैर आवासीय सुविधायुक्त होगा. सोसाइटी के सदस्य अपने आशियाने का हिस्सा होटल, बार, रेस्तरां, मार्केटिंग शॉप्स, कोचिंग संस्था, डेयरी, हैचरी, निजी गेस्ट हाउस, गोदाम, हॉस्पिटल के लिए किराये पर नहीं दे सकेंगे. यदि सोसाइटी के सदस्य खुद दो कमरे में अस्पताल अथवा यूटिलिटी सेवाओं से जुड़ी गतिविधियां संचालित करेंगे, तो उन्हें निदेशक मंडल की शर्तों का पालन करना होगा. बैठक के दौरान वोटिंग भी करायी गयी. 134 सदस्यों की तरफ से की गयी वोटिंग में 74 सदस्यों ने पक्ष में मतदान किया, जबकि 11 ने इसका विरोध किया.

इसे भी पढ़ें – गोमिया में पुलिस vs ग्रामीण, महिलाओं ने पुलिस वालों से की धक्का-मुक्की, मौके से भागते पुलिसवालों का देखें वीडियो

व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को नगर निगम से मिल रहा था नोटिस

सोसाइटी के सदस्यों के आवासीय परिसरों में चल रहे व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रांची नगर निगम से नोटिस मिल रहा था. रांची नगर निगम के इंफोर्समेंट अधिकारी बार-बार जाकर प्रतिष्ठानों को नोटिस थमा रहे थे. अब नगर निगम की गतिविधियों पर लगाम लग सकेगी.

palamu_12

इसे भी पढ़ें – सरकार का दावा- लैंड बैंक में 1189134 एकड़ जमीन, फिर भी लटके हैं बड़े प्रोजेक्ट

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: