न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा के शासन में देश का माहौल खराब हुआ है : सीताराम

22

Ranchi : भाजपा के शासन में देश का माहौल खराब हुआ है. देश में बड़े पैमाने पर लूट हो रही है. आपसी भाईचारे को खत्म को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. दलितों के ऊपर अत्याचार बढ़े हैं. 8 और 9 जनवरी को देश भर में 20 करोड़ से ज्यादा मजदूर हड़ताल पर रहे. ये बातें माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने शनिवार को रिम्स के पेईंग वार्ड में लालू प्रसाद से मुलकात के बाद कही.

यूपी में बसपा और सपा गठबंधन का स्वागत

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले से नौजवानों को रोजगार का सपना दिखाया था, लेकिन रोजगार देने के बजाय आज कई सेक्टर में काम कर रहे लोगों की छटनी की जा रही है. बीते वर्ष 110 लाख लोगों की छटनी हुई. उन्होंने कहा कि यहां आकर यह मालूम हुआ कि लालू प्रसाद से सिर्फ तीन व्यक्ति ही मिल सकते है. मैने देश के किसी भी राज्य के जेल मैन्यूल में ऐसा नहीं पढ़ा कि तीन लोगों की ही मुलाकात को अनुमति दी जा सकती है. रांची में इस तरह की पाबंदी क्यों लगाया गया, यह समझ नहीं आता. येचूरी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के अंदर बसपा और सपा में गठबंधन का स्वागत करते हैं, इसका राजनीति में गहरा असर पड़ेगा. वहीं अब हर प्रदेश में गठबंधन होगा. भाजपा विरोधी पार्टी एकजुट होने की कोशिश में हैं.

पोल खुलने के डर से हटाये गए आलोक वर्मा

सीताराम ने कहा कि सीबीआइ निदेशक आलोक वर्मा को पोल खुलने के डर से हटाया गया. अगर यह सच्चाई सामने आ जाती, तो यह पता चल जाता कि किस पैमाने पर भारत को लूटा जा रहा है. भारत को बचाना है तो भाजपा को हटाना होगा. 48 घंटे के अंदर उन्हें हटा देना कई प्रश्न खड़े करते हैं.

कई बीमारियों से पीड़ित हैं लालू प्रसाद

तीन महीने से भी ज्यादा समय से लालू प्रसाद रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती हैं. लालू प्रसाद कई अलग-अलग बीमारियों से जुझ रहे हैं. उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद क्रोनिक किडनी फेल्योर (स्टेज थ्री) से पीड़ित हैं. इसके अलावा प्रोस्टेट, लीवर किडनी स्टोन, हाइपर यूरीसिमिया, पेरियेनल इंफेक्शन आदि की भी समस्या है. इसके अलावा लंबे समय से उन्हें डायबिटीज है, प्रतिदिन इंसुलिन दिया जा रहा है. डॉ प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद के सेहत में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: