JharkhandLead NewsRanchi

जनता के हक की लड़ाई का नेतृत्व करना ही विपक्ष का मूल कर्तव्य: सुदेश

आजसू के सभी जिला प्रभारियों एवं जिलाध्यक्षों की बैठक

Ranchi: आजसू पार्टी के रांची स्थित केंद्रीय कार्यालय में सभी जिला प्रभारियों एवं जिलाध्यक्षों की बैठक केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो की अध्यक्षता में हुई. बैठक को संबोधित करते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि हमें आनेवाली चुनौतियों का सामना करने के लिए संघर्षशील, गतिशील एवं चिंतनशील होना होगा. उन्होंने कहा कि राजनीति के दो ही पहलू होते हैं- सत्ता और संघर्ष ही हमारी पहचान है.

साथ ही उन्होंने सभी पदाधिकारियों को अपने सामाजिक एवं राजनीतिक दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने की बात करते हुए कहा कि हमें जनता की आवाज़ बनना होगा. जनता के हक और अधिकार की लड़ाई का नेतृत्व करना ही विपक्ष का मूल कर्तव्य है.

इसे भी पढ़ें :तकनीकी शिक्षा लेने वाली राज्य की छात्राओं को राज्य सरकार देगी 10 हजार से एक लाख रुपये तक राशि

Catalyst IAS
ram janam hospital

उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी ओबीसी आरक्षण, स्थानीय नीति, शिक्षा, रोज़गार, और राज्य के संसाधन के दोहन के खिलाफ मुखर होगी.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

बैठक में प्रखंड स्तर तक पार्टी संगठन के पुर्नगठन एवं विस्तार, सदस्यता अभियान पुनरारंभ, वर्तमान सरकार के कामकाज की समीक्षा, पार्टी के भावी कार्यक्रमों पर चर्चा, पंचायत एवं नगर इकाई चुनाव के लिए पार्टी की तैयारी, कोरोना संक्रमण और उससे उपजी समस्याओं पर मंथन एवं कोरोना से मरनेवालों के परिवारों को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन की रुपरेखा करने तथा टीकाकरण जागरूकता अभियान को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand News : केंद्र से 10 IPS मांगेगी झारखंड सरकार, प्रस्ताव को सीएम की मंजूरी

बैठक में आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के अलावा गिरिडीह सांसद एवं वरीय उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश चौधरी, पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस, विधायक सह पार्टी के महासचिव लम्बोदर महतो, पार्टी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री उमाकांत रजक, पार्टी की संगठन सचिव शालिनी गुप्ता, पूर्व विधायक सह पार्टी के उपाध्यक्ष अक़ील अख्तर एवं कुशवाहा शिवपूजन मेहता, केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत, केंद्रीय प्रवक्ता मनोज सिंहा, केंद्रीय महासचिव राजेंद्र मेहता, महिला मोर्चा की केंद्रीय संगठन सचिव वर्षा गाड़ी तथा सभी जिला प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :JHARKHAND : 8 आइपीएस अफसरों का तबादला, असीम विक्रांत मिंज बने कोल्हान डीआइजी

Related Articles

Back to top button