न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

झारखंड में मानसून का आगमन 10 से 15 जून के बीच : मौसम विभाग

कल से पांच तारीख तक तेज हवाएं और तेज बौछारें पड़ने का अनुमान

1,829

Ranchi : दक्षिण पश्चिम मानसून झारखंड में 10 से 15 जून के बीच प्रवेश करेगा. सामान्यत: जून के पहले सप्ताह में मानसून केरल के तटीय इलाके में प्रवेश कर जाता है. इस बार एक सप्ताह के विलंब होने का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से लगाया गया है. झारखंड में इसके प्रवेश की तारीख 10 जून और उसके बाद बतायी गयी है. मौसम विभाग का मानना है कि इस बार जून से लेकर सितंबर तक झारखंड समेत पूरे देश में मानसून के दौरान सामान्य बारिश होगी.

eidbanner

औसत 96 प्रतिशत बारिश मानसून के दौरान होगी, जो पिछले कई दशकों की तुलना में पांच फीसदी से अधिक है. मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार राज्य भर में अगले तीन दिनों तक तेज हवाएं और भारी छींटे पड़ने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. कई इलाकों में भारी मेघ गर्जना भी होने के कयास लगाये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – Police Housing Colony : कौन है ये जीएस कंस्ट्रक्शन, जो जीएम और सीएनटी लैंड पर बसा रहा दिग्गजों का…

राजधानी रांची में अगले तीन दिनों तक छाये रहेंगे बादल

राजधानी रांची में अगले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाये रहेंगे. इस दरम्यान राजधानी का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ने की भी संभावना है. न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

राज्य के डालटनगंज में अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक रहेगा. तेज धूप और गर्म हवाओं से डालटनगंज और आसपास के लोगों को कोई राहत अगले तीन दिनों तक नहीं मिलेगी. वहीं जमशेदपुर के आकाश में भी बादल छाये रहेंगे. जमशेदपुर का तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

इसे भी पढ़ें – तीन महीने में सिर्फ डेढ़ किलोमीटर तक ही हुई डक्टिंग, एक किलोमीटर तक बिछा पाइपलाइन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: