न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

थाइलैंड : 12 में से छह बच्चे सुरक्षित निकाले गये, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन  

357

Bangkok : थाइलैंड की एक गुफा में पिछले कई दिनों से फंसे 12 फुटबॉलर बच्चों व उनके कोच में से छह बच्चों को गुफा से सुरक्षित निकाल लिया गया है. बता दें कि 12 बच्चों और कोच को गुफा से सुरक्षित निकालने  के लिए बीते कई दिनों से प्रयास चल रहा है. खबरों के अनुसार इन बच्चों को बाहर निकालने के प्रयास में 13 विदेशी गोताखोर और थाइलैंड नेवी सील के पांच गोताखोर रात दिन जुटे हुए हैं. हर बच्चे को निकालने के लिए दो गोताखोरों को तैनात किया गया है.

बाकी बच्चों को बाहर निकालने में और दो-चार दिन का समय लग सकता है

न्यूज एजेंसी रायटर्स के अनुसार छह बच्चों को बाहर निकाल लिया गया है. बाकी बचे छह बच्चों और कोच को निकालने का अभियान जारी है. अभियान में शामिल एक आर्मी कमांडर के अनुसार सभी बच्चों को बाहर निकालने में और दो-चार दिन का समय लग सकता है. मिशन के चीफ ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने अपने प्लान की कई बार रिहर्सल की थी. उन्होंने कहा, अगर हम इंतजार करेंगे और आने वाले दिनों में फिर से बारिश होने लगी तो इतने दिनों से पानी निकालने में लगी हमारी मेहनत बर्बाद हो जायेगी.

अगर ऐसा हुआ तो हमें फिर से स्थिति पर सोचना पड़ेगा. उन्होंने कहा, इलाके में जल का स्तर बढ़ सकता है जहां बच्चे बैठे हैं और इससे इलाका महज 10 वर्ग मीटर का रह जायेगा.  बता दें कि मौसम विभाग ने देश में भारी बारिश की चेतावनी दी है. ऐसे में बचाव दल को लग रहा है कि मॉनसून की बरसात की वजह से बच्चों को निकालना कही  मुश्किल न हो जाये

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: