न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

थाइलैंडः गुफा में फंसे फुटबॉल टीम को बचाने के दौरान हादसा, नेवी सील कमांडो की मौत 

ऑक्सीजन की कमी से हुआ हादसा

575

Ma sai: थाईलैंड में एक गुफा के भीतर फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच को बचाने के लिए चलाये गये रेस्कूय ऑपरेशन के दौरान हादसा होने से एक नेवी सील कमांडो की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि बचाव कार्य के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण ये हादसा हुआ. हालांकि, राहत बचाव कार्य अभियान जारी है. बचाव दल को प्रतिकूल मौसम का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने 2 दिन बाद वहां एक हफ्ते तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

eidbanner

इसे भी पढ़ेंः बोकारो में एनएच 23 पर पलटा एलपीजी भरा टैंकर, एक रुट को किया गया बंद
चिआंग राय के डिप्टी गवर्नर पास्साकोर्न बूनयालक ने मीडिया को बताया कि स्वेच्छा से मदद करने वाले एक सील कमांडो की मौत हो गई. उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए बताया कि समन कुनोंत थाम लुआंग गुफा के भीतर एक स्थान से वापस आ रहे थे तभी उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो गई.

थाई सील के कमांडर एपाकोर्न यूकोंगकाव ने कहा कि वापस लौटते समय वह बेहोश हो गया. उन्होंने बताया कि एक दोस्त ने उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की. यह पूछे जाने पर कि अगर एक अनुभवी गोताखोर बाहर नहीं निकल पाया तो लड़के कैसे सुरक्षित बाहर निकल पाएंगे, इस पर एपाकोर्न ने कहा कि वे बच्चों के साथ ज्यादा एहतियात बरतेंगे. उन्होंने कहा कि हालांकि हमने एक व्यक्ति को खो दिया लेकिन हमारा अब भी काम जारी रखने में विश्वास है.

Related Posts

डोनाल्ड ट्रंप को यूएफओ पर यकीन नहीं,  नेवी  पायलटों  ने आसमान में हाइपरसोनिक गति से यूएफओ को उड़ते देखा था

नौसेना के पायलटों द्वारा यूएफओ देखे जाने की जानकारी मिलने के बाद भी ट्रंप ने इनके अस्तित्व के लिए संदेह होने की बात स्वीकार की है.

बता दें कि 12 बच्चे और उनके कोच 23 जून से  चिआंग राय प्रांत के थाम लुआंग गुफा में फंसे हुए हैं, वहां से निकलना बेहद मुश्किल है क्योंकि वहां चारों तरफ पानी फैला हुआ है, रास्ता बेहद संकरा है, वहां अंधेरा है और कीचड़ होने के कारण वहां से बाहर आने के लिए उन्हें बेहद मशक्कत करनी पड़ेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: