BiharCourt News

चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जल्द शुरू हो सकती है गवाही

गवाहों की संख्या के लिहाज से यह सबसे बड़ा मामला है

Ranchi : लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाला मामला कांड संख्या आरसी 47ए/96 (डोरंडा कोषागार से निकासी) अभी सीबीआई के विशेष न्यायाधीश की अदालत में लंबित है.

कोरोना की वजह से 22 मार्च के बाद से सुनवाई नहीं हो पायी है. अब चरणबद्ध तरीके से फिजिकल कोर्ट की शुरुआत हो रही है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इस मामले में भी सुनवाई शुरू होगी.

advt

इसे भी पढ़ें- स्वास्थ्यकर्मियों का डर खत्म करने के लिए 16 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री खुद लेंगे कोविड का टीका

इस मामले में लालू प्रसाद के अलावा 111 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं. अब तक की सुनवाई में सीबीआई की ओर से गवाही पूरी हो चुकी है. सीबीआई ने जितने गवाहों की सूची दी थी, उनमें से लगभग 550 गवाहों की गवाही करायी गयी.

अभी बचाव पक्ष की ओर से गवाही चल रही है. फिजिकल कोर्ट शुरू होते ही गवाही की प्रक्रिया की जायेगी. ऐसे में इस साल इस मामले में फैसले की उम्मीद की जा सकती है.

बता दें कि आरसी 47ए/96 डोरंडा कोषागार से जुड़ा मामला है. इस कोषागार से तकरीबन 139.35 करोड़ रुपये की राशि का गबन हुआ था. गबन की राशि और आरोपियों की संख्या की दृष्टि से यह चारा घोटाला का सबसे बड़ा मामला है. लालू प्रसाद इससे पूर्व चारा घोटाला से जुड़े चार मामलों (झारखंड) में सजायाफ्ता हैं. वे फिलहाल रिम्स में बीमारी की वजह से भर्ती है.

इसे भी पढ़ें- बिलाल ने मुर्गा काटने वाले दाउली से रेत डाली थी सूफिया की गर्दन, बैग में कटे सिर को लाया था घर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: