BiharNEWS

गया जेल में बंद अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के मुख्य आरोपी आतंकी तौसीफ पठान ने दो सुरक्षाकर्मियों पर किया हमला

Patna : अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक आतंकी तौसीफ पठान ने गया सेंट्रल जेल में दो सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया है. जानकारी के मुताबिक उसने गया जेल के दो सुरक्षा गार्डों को अपने दांत गड़ाकर घायल कर दिया. माना जा रहा है कि वह भागने की फिराक में रहता है और इसी कोशिश में उसने इस तरह की हरकत की. इस घटना के बाद जेल प्रशासन काफी चौकन्ना हो गया है.
आतंकी की इस हरकत से जेल प्रशासन सकते में आ गया. इसके बाद किसी तरह सुरक्षा गार्डों को उसके चंगुल से मुक्त कराते हुए स्थिति को काबू में किया गया.

गौरतलब है कि गुजरात के अहमदाबाद में 26 जुलाई 2008 को आतंकियों द्वारा सिलसिलेवार बम धमाके किए गए थे. इस आतंकी हमले में कई लोगों की जानें चली गयी थी. इसके बाद से ही आतंकी तौसीफ अपना ठिकाना बदल-बदल कर सुरक्षा एजेंसियों को लगातार चकमा देकर फरार हो गया था.

तौसीफ बिहार के गया जिले के करमौनी के एक स्कूल में शिक्षक बनकर भारत विरोधी गतिविधियों को संचालित कर रहा था. सूत्रों की माने तो गया में रहकर वो सीधे पाकिस्तान के आतंकी संगठन के संपर्क में था. यहीं से पाकिस्तान को मेल से अपनी आतंकी गतिविधियों की जानकारी देता था. वह गया शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत राजेंद्र आश्रम मोहल्ले में स्थित एक साइबर कैफे में बराबर आता था. इसी दौरान, कैफे संचालक अनुराग बसु को तौसीफ पर शक हुआ तो उसने इस पर निगरानी रखनी शुरू कर दी.

Advt

Related Articles

Back to top button