न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#BalakotAirStrike में ध्वस्त आतंकी कैंपों के सक्रिय होने की खबर, 129 आतंकी घुसपैठ की फिराक में  

इन कैंपों में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. पहले भी इसी आतंकी संगठन के कैंप यहां चलाये जा रहे थे.

47

NewDelhi : पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक के बाद तबाह हो गये आतंकी कैंप एक बार फिर से वहां सक्रिय होने की खबर है.  इन कैंपों में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. पहले भी इसी आतंकी संगठन के कैंप यहां चलाये जा रहे थे.  जानकारी है कि  वर्तमान में  129 आतंकी लॉन्च पैड पर घुसपैठ को तैयार बैठे हुए हैं.

#ShashiTharoor ने पूछा, क्या एक चुनावी जीत ने इतनी ताकत दे दी है कि किसी को भी मार दें…मैं भी #Hindu हूं…

Trade Friends

 पांच अगस्त के बाद 100 गुना घुसपैठ बढ़ गयी है

भारत सरकार से जुड़े सूत्रों के  अनुसार  पांच अगस्त के बाद 100 गुना घुसपैठ बढ़ गयी है . पिछले  45 दिनों में 60 आतंकियों ने की घुसपैठ की है.  हालांकि उसके पहले के सात महीने में सिर्फ़ 35 घुसपैठ हुई थी.  खबरों के अनुसार पाक पीएम  इमरान खान के अमेरिका दौरे के समय इन आतंकी कैंपों को  वहां से हटा लिया गया था.

जान लें कि  इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 44 जवानों शहीद हो गये थे.  लोकसभा चुनाव के ठीक पहले हुआ यह आतंकी हमला मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गया था.

WH MART 1
इसे भी पढ़ें- रांची: प्रतिबंधित संगठन #Al-Qaeda का मोस्ट वांटेड आतंकी कलीमउद्दीन गिरफ्तार, DGP ने टीम को दी बधाई

भारतीय वायुसेना बालाकोट में आतंकी कैंपों को तबाह कर डाला था

लेकिन 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के फाइटर प्लेन पाकिस्तान की सीमा में घुसकर बालाकोट में चल रहे आतंकी कैंपों को तबाह कर डाला था. हालांकि इस स्ट्राइक के बाद कई अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना की इस स्ट्राइक में कोई मारा नहीं गया है.

लेकिन  वायुसेना द्वारा की गयी  प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कहा गया कि हमले के वक्त वहां पर 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे. हालांकि वायुसेना की ओर से यह साफ नहीं किया गया कि वहां पर कितने आतंकवादी मारे गए हैं. वायुसेना का कहना था कि लाशें गिनना हमारा काम नहीं है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like