National

पुलवामा में आतंकी हमला भीषण , भयानक स्थिति पैदा हो गयी है : डोनाल्ड ट्रंप

 NewDelhi  : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर किये गये हमले को भीषण माना है.  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि इस आंतकी हमले की वजह से भयानक स्थिति पैदा हो गयी है. हमें इस मामले पर कई रिपोर्ट्स मिली है. कहा कि अमेरिका इस मामले पर जल्द ही आधिकारिक बयान देगा. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे. इस घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव गहरा गया है. इस मसले पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है. अच्छा होगा, अगर आंतक के मामले पर भारत और पाकिस्तान साथ हो जायें. एक सवाल का जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि हमें इस मामले पर कई रिपोर्ट्स मिली हैं. और सही समय आने पर इस पर बयान जारी किया जायेगा.

बता दें कि इससे पहले आतंकी हमले पर अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने भारत का समर्थन करते हुए भारतीय एनएसए अजीत डोभाल से फोन पर बातचीत की थी और आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई में साथ देने का आश्वासन दिया था.

हमने उनको सैन्य सहयोग देना बंद कर दिया है

ram janam hospital
Catalyst IAS

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह अपनी धरती से संचालित सभी आतंकवादी समूहों का समर्थन और उन्हें पनाह मुहैया कराना तुरंत बंद करे. भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जेस्टर ने यहां संवाददाताओं से कहा, आतंकवादी हमले की तह तक पहुंचने में हम भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ अमेरिका के सहयोग पर उन्होंने कहा,  हमने उनकी निंदा की है, पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी पनाहगाहों की हमने पहले भी निंदा की है और हमने उनको सैन्य सहयोग देना बंद कर दिया है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

पुलवामा की घटना पर कहा कि इस घटना ने आतंकवाद निरोधक मामलों पर भारत के साथ सहयोग करने और पिछले हफ्ते की घटना के तह तक पहुंचने में उनके साथ काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है. जेस्टर ने पुलवामा हमले को भीषण करार दिया है. जान लें कि अमेरिका के राजदूत बुधवार से पांच दिनों तक यहां चलने वाले एयरो इंडिया कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ आये थे.

इसे भी पढ़ें – इमरान की गीदड़भभकी पर बोले अमरिंदरः भारत को लेक्चर मत दो, अजहर मसूद को पकड़ो

Related Articles

Back to top button