Crime NewsLead NewsWorld

फ्रांस में आतंकी हमला: नीस में महिला का सिर काटा

हमलावर ने चर्च के बाहर भी दो लोगों की चाकू मारकर हत्या की

Perice: फ्रांस में पिछले 15 दिन में दूसरी बार आतंकी हमला हुआ. नीस नगर में एक हमलावर ने महिला का सिर कलम कर दिया. आतंकी ने चर्च के बाहर भी 2 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी. नीस के मेयर क्रिस्टियन एट्रोसी इसे आतंकवादी घटना करार दिया है. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Jharkhand Rai

जानकारी हो कि कुछ दिन पहले फ्रांस में पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून क्लास में दिखाने वाले इतिहास की टीचर की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से फ्रांस सरकार इस्लामिक संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. कई मुस्लिम देशों में फ्रांस की आलोचना भी रही है. फ्रांस की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:गिरिडीह : मोंगिया स्टील ने कंपनी के सुपरवाईजर पर किया धोखाधड़ी का केस

गृहमंत्री गेराल्ड ने लोगों से उस इलाके में जाने से मना किया

Samford

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीस शहर में चाकू से हमले की घटना गुरुवार को हुई. हमलावर ने नोट्रे डैम चर्च के पास कुछ लोगों पर अचानक चाकू से हमला कर दिया. यह चर्च शहर के बीच में है. गृहमंत्री गेराल्ड ने लोगों से कहा है कि वे फिलहाल, इस इलाके में जाने से बचें.

इमरजेंसी कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई
इस आतंकी घटना के बाद फ्रांस सरकार ने इमरजेंसी कैबिनेट मीटिंग बुलाई. संसद में इस घटना के विरोध में दो मिनट का मौन भी रखा गया. प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा- आतंकवाद हमारे देश के लिए बहुत बड़ी चुनौती बन गया है. सख्त कदम उठा कर इससे निपटना होगा.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती गिरफ्तार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: