JharkhandLead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

आतंक पर करारा प्रहार : 10 राज्यों में पीएफआइ के ठिकानों पर एनआइए की छापेमारी, 100 से अधिक गिरफ्तार

New Delhi: आतंकवादियों पर करारा प्रहार करते हुए एनआइए व ईडी ने आज देश के दस राज्यों में पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) के ठिकानों पर छापेमारी की है. मिल रही सूचना के अनुसार छापेमारी के दौरान 100 अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. केरल स्थित संगठन के मुखिया ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी की गई है. जिसका पीएलएफआइ कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध किया है. जिन राज्यों में एनआईए व ईडी ने छापेमारी की है उनमें यूपी, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश समेत 10 राज्य शामिल हैं.

 

बताया जा रहा है कि पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी हो रही है. राज्य समिति कार्यालय पर भी छापेमारी की जा रही है. टेरर फंडिंग, आतंकी गतिविधियों का प्रशिक्षण, देश में अशांति फैलाने का आरोप इस संगठन पर लगते रहा है. पीएफआइ ने एक बयान में कहा है कि असहमति की आवाज को दबाने के लिए फासीवादी शासन  द्वारा एजेंसियों का बेजा इस्तेमाल करने के कदमों का हम कड़ा विरोध करते हैं. मालूम हो कि इससे पहले भी एनआईए की टीम ने 18 सितंबर को भी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 40 ठिकानों पर छापेमारी  की थी. इस दौरान चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.

 

पीएफआई का गठन 17 फरवरी 2007 को हुआ था. दक्षिण भारत में तीन मुस्लिम संगठनों का विलय करके इस संगठन को खड़ा किया गया था. इनमें केरल का नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट, कर्नाटक फोरम फॉर डिग्निटी और तमिलनाडु का मनिथा नीति पसराई शामिल थे. इस वक्त देश के 23 राज्यों में यह संगठन सक्रिय है. माना जा रहा है कि देश में सिमी पर प्रतिबंध के बाद पीएफआई के तेजी से विस्तार हुआ. दक्षिण भारत में संगठन को काफी मजबूत माना जाता है.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button