Lead NewsNationalNEWSWorld

पाकिस्तान के मुर्री में भयानक बर्फबारी, कार में ही जम गए 10 लोग, कम से कम 21 की मौत

New Delhi: पड़ोसी देश पाकिस्तान के पहाड़ी इलाके मुर्री में इस कदर बर्फबारी हो रही है कि दस लोग कार में ही बैठे-बैठे जम गए. बर्फबारी में इन दसों समेत कम से कम 21 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों दस के करीब बच्चे हैं. सभी मौतें शनिवार को हुई है. बताया जा रहा है कि अभी भी बर्फबारी की वजह से मुर्री इलाके सैकड़ों टूरिस्ट वाहन समेत बड़ी संख्या में टूरिस्ट फंसे हुए हैं. बचाव के लिए सेना को लगाना पड़ा है. बताया जा रहा है कि बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए बहुत बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए थे, जिस वजह से यह स्थिति बनी.

 

बताया गया कि शनिवार को वापस लौटते समय सड़कों पर ही सभी टूरिस्ट वाहनों में फंस गए. पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख राशिद के मुताबिक, ब्मुर्री में यह स्थिति पिछले कुछ दिन के दौरान 1 लाख से ज्यादा टूरिस्ट वाहन पहुंच जाने के कारण बनी है. इससे पहले रावलपिंडी के डिप्टी कमिश्नर ने सोशल मीडिया पर 23 हजार गाड़ियों से लोगों को रेस्क्यू किए जाने और अब भी 1000 गाड़ियां फंसी होने की जानकारी शेयर की थी.

 

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से उत्तर में स्थित मुर्री समुद्र तल से करीब 7500 फुट की ऊंचाई पर मौजूद छोटा सा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. इसे 19वीं सदी में ब्रिटिश सेना ने अपने मेडिकल बेस के तौर पर बसाया था. पहाड़ी इलाका होने के कारण टूरिस्ट्स की जान बचाने के लिए पाकिस्तानी सेना को रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया गया है. लेकिन उन्हें भी रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button