न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एशियाई खेलों से टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने वापस लिया नाम

डबल्स में दमदार जोड़ी नहीं मिलने से नाराज

185

NewDelhi: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने शनिवार से शुरु होनेवाले एशियाई खेलों से अपना नाम वापस ले लिया है.  मेन्स डबल में विशेषज्ञ साझेदार नहीं मिलने से नाराज अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस गुरुवार को 18वें एशियाई खेलों से हट गए.

इसे भी पढ़ेंः भारतीय बल्लेबाजों की समस्या तकनीकी से अधिक मानसिक है : कोहली

18 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर चुके 45 वर्षीय पेस ने इसी से नाराज होकर अपना नाम वापस ले लिया. पेस को एशियाई खेलों के लिए डबल्स में जोड़ी बनाने के लिए सुमित नागल सुमित नागल का विकल्प दिया गया था. जबकि, नागल इन दिनों सिंगल्स में संघर्ष कर रहे हैं और इसलिए पेस को यह सुझाव पसंद नहीं आया. वही अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) देश के शीर्ष युगल खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की उनके आग्रह पर जोड़ी बनाने को सहमत हो गया था.

hosp1

इसे भी पढ़ेंः खेल मंत्रालय ने एशियाई खेलों के लिए 804 सदस्यीय दल को दी मंजूरी दी

मायूसी के साथ वापस लिया नाम

पेस पहले ही टाप योजना से बाहर किए जाने से नाराज थे लेकिन इस 45 वर्षीय खिलाड़ी ने खुद को एशियाई खेलों के लिए उपलब्ध रखा था जहां उन्होंने पांच स्वर्ण सहित आठ पदक जीते. पेस ने पीटीआई को भेज बयान में कहा कि बड़ी मायूसी के साथ मैं यह कह रहा हूं कि मैं इंडोनेशिया में आगामी एशियाई खेलों में नहीं खेलूंगा.

उन्होंने कहा कि इतने हफ्तों पहले से लगातार आग्रह करने के बावजूद यह दुखद है कि हम एशियाई खेलों में दूसरी मजबूत युगल जोड़ी के लिए युगल विशेषज्ञ को टीम में शामिल नहीं कर पाए.

इसे भी पढ़ेंःअंतिम सफर पर अटल बिहारी वाजपेयी, दिन के एक बजे तक बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन

दो विशेषज्ञ डबल्स टीम को क्यों नहीं उतार सकते

दिविज और बोपन्ना के साथ खेलने का फैसला करने के बाद कप्तान जीशान अली के पास पेस की जोड़ी नागल या रामकुमार रामनाथन के साथ बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. पेस ने सवाल उठाया कि आखिर एआईटीए दो विशेषज्ञ युगल टीमें क्यों नहीं उतार सकता.

उन्होंने कहा कि रामकुमार काफी अच्छे खिलाड़ी है और मैं उसके साथ युगल खेलना पसंद करता लेकिन यह ध्यान में रखते हुए कि उसके पास एकल में पदक जीतने का सुनहरा मौका है, यह उचित नहीं होगा कि मैं उसकी सर्वश्रेष्ठ स्पर्धा से उसका ध्यान भटकाऊं.

इसे भी पढ़ेंःमेयर, डिप्टी मेयर और पार्षदों के हित पर ही बोर्ड बैठक में होती है बात, आम लोगों के मुद्दे हुए गौण

पेस ने कहा,‘‘हमारे युगल विशेषज्ञ श्रीराम बालाजी, विष्णु वर्धन, पूरव राजा और जीवन नेदुनचेझियान मौजूदा सत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इनमें से एक एशियाई खेलों की टीम को मजबूत करने के लिए इसमें शामिल होने का हकदार था.’’ पेस ने हालांकि कहा कि उनकी गैरमौजूदगी से भारत की संभावना पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि पेस पिछले दो एशियाई खेलों से बाहर रहने के बाद इस बार इस प्रतियोगिता में वापसी करने वाले थे.
न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: