JharkhandRanchi

हाइमास्ट लाइट के लिए जल्द निकलेगा टेंडर, 2016-17 के बाद से राज्य में नहीं लगी है हाइमास्ट लाइट

Ranchi : जरेडा की ओर से दो सौ सोलर हाइमास्ट लाइट के लिए दूसरी बार टेंडर किया जा रहा है. इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. सितंबर के दूसरे सप्ताह तक जरेडा इसका टेंडर निकालेगा. साल 2018 से जरेडा ने हाइमास्ट लाइट के लिए टेंडर नहीं किया है. पिछले साल इसके लिए टेंडर फाइनल किया गया. फिर सीएस के आदेश के बाद इस टेंडर को जरेडा ने रद्द करने का निर्णय लिया.

जरेडा की ओर से ऊर्जा विभाग को इस संबध में पत्र भेजा गया है. विभाग की सहमति के बाद जरेडा टेंडर रद्द करने से संबधित नोटिस जारी करेगा. जिसके बाद जरेडा नया टेंडर निकालेगा. बता दें साल 2017 के बाद से राज्य में नये टेंडर नहीं निकाले गये हैं. इसके पहले साल 2016-17 के लिए टेंडर निकाला गया था. जिसमें मात्र 75 सोलर हाइमास्ट लाइट लगने थे. लेकिन वो भी पूरा नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें – जीएसटी के 2500 करोड़ के साथ 50,000 एकड़ भूमि के एवज में 45,000 करोड़ का भुगतान करे केंद्र : डॉ उरांव

संदेहास्पद टेंडरों को करना है रद्द

विगत दिनों मुख्य सचिव की ओर से पत्र जारी किया गया था. जिसमें जिक्र था कि सभी संदेहास्पद टेंडरों को रद्द किया जायेगा. सीएस के आदेशानुसार पारदर्शिता को ध्यान में रखते हुए टेंडर किया जाना है. ऐसे में पूर्व के सभी टेंडरों को रद्द किया जाना चाहिए, जिनमें संदेह हो. इसके बाद जरेडा ने इस टेंडर को रद्द करने का निर्णय लिया. टेंडर रद्द होने से राज्य में दो सौ हाइमास्ट लाइट नहीं लग पायेंगे. इसके तहत टेंडर का एनआइटी कैंसल कर दिया जायेगा. टेंडर में भाग लेनेवाली एजेंसियों को भी सूचित किया जायेगा. कुछ एजेंसियां हैं जो इस काम के लिए लगभग तय थीं. लेकिन टेंडर अब तक फाइनल नहीं हुआ था. टेंडर 2018 के लक्ष्यों पर किया जा रहा था. रद्द होने से पहले तक टेंडर लगभग तय हो चुका था. अब रद्द होने के बाद टेंडर 2018 के ही लक्ष्य पर निकाला जायेगा.

इसे भी पढ़ें – सैनिक कल्याण बोर्ड को राज्यपाल का निर्देश, 90 फीसदी से अधिक अंक लानेवाले स्टूडेंट्स को दें 20 हजार रुपये

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button