JharkhandJobsLead NewsRanchi

झारखंड के दस हजार लोगों को कोयंबटूर में मिलेगी नौकरी

  • श्रम विभाग ने केपीआर मिल के साथ किया एमओयू
  • 12000 मासिक दिया जायेगा लोगों को फूडिंग लॉजिंग की सुविधा भी

Ranchi: केपीआर मिल के साथ श्रम विभाग ने एमओयू किया. एमओयू मंगलवार को किया गया, जिसके तहत राज्य के दस हजार लोगों को रोजगार दिया जायेगा, जिसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी जायेगी. इस दौरान मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी मौजूद थे. कार्यक्रम में सांकेतिक तौर पर 10 युवतियों को ज्वाइनिंग भी दी गयी.

श्रम विभाग से जानकारी मिली है कि इस एमओयू के तहत राज्य के दस हजार लोगों को कोयंबटूर में रोजगार मिलेगा. केपीआर मिल कोयंबटूर की कपंनी है, जो टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज है. इसके तहत राज्य में रजिस्टर्ड लोगों को प्राथमिकता दी जायेगी.

पिछले कुछ दिनों से श्रम विभाग की ओर से केपीआर मिल के साथ एमओयू पर काम किया जा रहा था. राज्य के बेरोजगारों को रोजगार सृजन के तहत ये एमओयू किया गया है. एमओयू के तहत कोयंबटूर जाने वाले लोगों को 12 हजार रूपये मासिक दी जायेगी. इसके साथ ही अन्य सुविधाएं दी जायेंगी.

इसे भी पढ़ें : News Wing Impact: एथलेटिक्स कोच मारिया खलखो को खिलाड़ी कल्याण सहायता कोष से मिलेगी मदद

तीन महीने का प्रशिक्षण

एमओयू के तहत राज्य से कोयंबटूर जाने वाले दस हजार लोगों को तीन महीने की ट्रेनिंग दी जायेगी. वहीं ट्रेनिंग के साथ इन्हें रहने, खाने की सुविधा अलग से दी जायेगी. ईपीएफ और मेडिकल की सुविधा भी एमओयू के तहत शामिल है.

श्रमायुक्त ए मैथ्यू ने बताया कि जो भी लोग इच्छुक हैं वो कोयंबटूर जा सकते हैं. सिर्फ प्रवासी मजदूर ही नहीं. इसमें इंप्लायमेंट एक्सचेंज के तहत जो भी रजिस्टर्ड हैं, उन्हें भी रोजगार दिया जायेगा. फिलहाल आगे की प्रक्रिया की जायेगी. विभाग का लक्ष्य है कि रोजगार सृजन हो. मैथ्यू ने कहा कि एमओयू के तहत महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी.

इस दौरान श्रम विभाग के अधिकारी और केपीआर मिल के प्रतिनिधि शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें : बोकारो के साहित्यकारों ने बुलंद की झारखंड में साहित्य अकादमी के गठन की मांग, सीएम को लिखा पत्र

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: