JharkhandRanchi

करवट ले रहा मौसम, रामनवमी के दिन भी आंधी और ठनका गिरने की आशंका

विज्ञापन

Ranchi: अगले तीन-चार घंटों में झारखंड में मौसम का मिजाज बदलेगा. राज्य के गुमला और सिमडेगा सहित अन्य इलाकों में बारिश हो सकती है. साथ ही इन जिलों के कई इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है.

वहीं शनिवार को रामनवमी के दिन राज्‍य के विभिन्‍न जिलों में मौसम विभाग ने बारिश होने की आशंका जताई है. इस दिन तेज हवा के साथ वज्रपात भी हो सकता है. राज्य के अन्य जिलों में भी 12 से 16 अप्रैल तक यही स्थिति बने रहने की आशंका है.

इसे भी पढ़ेंः चुनावी बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 30 मई तक चुनाव आयोग को चंदे की जानकारी दें पार्टियां

सात जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन से चार घंटों के अंदर देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में कहीं-कहीं तेज हवा चल सकती है. हवा की रफ्तार 45 किलोमीटर तक होने की आशंका है. एक-दो जगहों पर वज्रपात भी हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंः आईपीएल खिलाड़ियों पर मंडरा रहा आतंकवादी हमले का खतरा, अलर्ट जारी  

शनिवार को भी 10 जिलों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ सहित पूर्वी सिंहभूम,पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां में एक-दो स्‍थानों पर हल्‍की बारिश हो सकती है. तेज हवा का झोंका चलने के साथ वज्रपात होने की आशंका भी है.

रविवार और सोमवार को भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसका प्रभाव रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ सहित पूर्वी सिंहभूम,पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां पड़ने की संभावना है.

मंगलवार को पलामू, गढ़वा, चतरा सहित उत्‍तरी झारखंड के जिलों में कहीं-कहीं हल्‍की बारिश हो सकती है. यहां कहीं-कहीं तेज हवा का झोंका चलने के साथ-साथ वज्रपात होने की आशंका भी है. हालांकि हवा के रूख के कारण मौसम में बदलाव भी होने की संभावना रहती है.

इसे भी पढ़ेंःराजनीतिक हलकों में चर्चा,  बहन मायावती क्या 23 मई के बाद भाजपा के साथ गठबंधन कर लेंगी?

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: