JharkhandLead NewsRanchi

अगले कुछ दिनों में तापमान में होगी वृद्धि, मिलेगी ठंड से राहत

न्यनूतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की होगी वृद्धि

Ranchi : आनेवाले कुछ दिनों तक राज्य का मौसम साफ रहेगा. पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश और ठंड से लोगों को राहत मिलेगी. मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आनेवाले तीन-चार दिनों में लोगों को गर्मी का एहसास होगा.

साइक्लोनिक सर्किल का असर अब खत्म हो चुका है. जिससे पिछले रविवार से ही मौसम साफ देखा जा रहा है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि अब तापमान में वृद्धि की संभावना है. मौसम साफ रहेगा.

हालांकि इस दौरान सुबह शाम कोहरा छाये रहने की संभावना है. लेकिन दिन में धूप की वजह से लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. वहीं अब धूप में भी तेजी देखी जायेगी. आनंद ने बताया कि 16 फरवरी से राज्य में बारिश हुई.

इस दौरान अलग-अलग इलाकों में लगभग पांच मिलीमीटर तक बारिश हुई. बारिश राजस्थान में आये साइक्लोनिक सर्किल के कारण हुई. लेकिन अब इससे लोगों को राहत मिलेगी.

इसे भी पढ़ें : बंपर सरकारी नौकरी : 12 वीं पास और ITI उत्तीर्ण उम्मीदवार 459 पोस्ट के लिए करें एप्लाई

न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि

मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले तीन से चार दिनों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जायेगी. इस दौरान तीन से चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी. इसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज नहीं की जायेगी. 26 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जायेगी.

किस दिन क्या रहेगा तापमान

22 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं 23 फरवरी को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

24 फरवरी को न्यनूतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 25 फरवरी को न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

इसे भी पढ़ें : नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने सोनिया गांधी, राहुल सहित पांच को भेजा नोटिस

Related Articles

Back to top button